Advertisement

बांग्लादेशी सांसद हत्या: मुख्य संदिग्ध से पूछताछ शुरू, फ्लैट की फिर से होगी जांच

पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में...
बांग्लादेशी सांसद हत्या: मुख्य संदिग्ध से पूछताछ शुरू, फ्लैट की फिर से होगी जांच

पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में नेपाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद भारत प्रत्यर्पित किए गए मोहम्मद सियाम हुसैन से रविवार को पूछताछ शुरू की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी नेता के शरीर के अंगों और अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों का पता लगाने में सीआईडी की सहायता के लिए हुसैन को कोलकाता के पास न्यू टाउन इलाके के उस फ्लैट में भी ले जाया गया जहां अनार को आखिरी बार 12 मई को देखा गया था।

दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल सीआईडी ने बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की जांच के सिलसिले में सबूत जुटाने के लिए कोलकाता के बाहरी इलाके न्यू टाउन स्थित एक फ्लैट का फिर से दौरा करने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सीआईडी के अधिकारी उस फ्लैट से पूर्व में एकत्र किए गए खून के निशानों का डीएनए परीक्षण करने की भी योजना बना रहे हैं, जहां बांग्लादेशी नेता को अंतिम बार 12 मई को देखा गया था। उसका मिलान सांसद की बेटी के डीएनए से किया जाएगा। अनार की बेटी के शीघ्र ही कोलकाता पहुंचने की उम्मीद है।

सीआईडी के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई’ को बताया, ‘‘फ्लैट से साक्ष्य एकत्र करने से हमें निश्चित रूप से जांच को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। हम उन्हें एकत्र करने और परीक्षण के लिए भेजने का प्रयास करेंगे… हम रक्त के नमूनों का डीएनए परीक्षण करने और फिर उसका मिलान सांसद की बेटी से करने की योजना बना रहे हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad