Advertisement

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को लेकर अखिलेश यादव ने कसा बीजेपी पर तंज, कही ये बातें

जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया उसी दिन समाजवादी पार्टी...
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को लेकर अखिलेश यादव ने कसा बीजेपी पर तंज, कही ये बातें

जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया उसी दिन समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने भाजपा पर  "आधा-अधूरा" एक्सप्रेसवे खोलने और "चलताऊ" संस्कृति का समर्थन करने का आरोप लगाया।

अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा, "आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन में जल्दबाजी से पता चलता है कि इसका डिजाइन 'चलताऊ' (मेक-डू) है।"

उन्होंने कहा, “इसलिए, डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बावजूद, भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी की तरह एक हवाई पट्टी का निर्माण नहीं कर सकी।” सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी ट्वीट किया।

चित्रकूट को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाले फोर-लेन एक्सप्रेसवे की आधारशिला मोदी ने फरवरी 2020 में रखी थी। सरकार के अनुसार, इस परियोजना को पूरा होने में 28 महीने लगे।

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) द्वारा लगभग 14,850 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 296 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे को बाद में छह लेन तक विस्तारित किया जा सकता है।

चित्रकूट जिले में भरतकूप के पास गोंडा गाँव में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) -35 से लेकर इटावा जिले के कुदरैल गाँव तक, जहाँ यह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के साथ विलय होता है, एक्सप्रेसवे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होकर गुजरता है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad