Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बढ़ा भाजपा का कुनबा, 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद पार्टी में शामिल

15 पूर्व विधायकों और एक पूर्व सांसद सहित तमिलनाडु के कई नेता बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो...
लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बढ़ा भाजपा का कुनबा, 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद पार्टी में शामिल

15 पूर्व विधायकों और एक पूर्व सांसद सहित तमिलनाडु के कई नेता बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी लोकसभा चुनावों से पहले दक्षिणी राज्य में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहती है।

इनमें से अधिकांश नेता राज्य में भाजपा की पूर्व सहयोगी पार्टी अन्नाद्रमुक से हैं और इसमें केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और एल मुरुगन के अलावा राज्य भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई की उपस्थिति में शामिल हुए।

उनका स्वागत करते हुए, अन्नामलाई ने कहा कि वे भाजपा में अनुभव का भंडार लेकर आए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करना चाहते हैं क्योंकि वह लगातार तीसरी बार सत्ता में वापस आ रहे हैं। उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ द्रमुक और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक पर स्पष्ट रूप से निशाना साधते हुए कहा, वे तमिलनाडु में हो रही घटनाओं को देख रहे हैं।

युवा नेता ने दावा किया, जिनकी द्रविड़ राज्य में अपनी पार्टी के वैचारिक रुख पर मजबूत स्थिति और मजबूत पार्टियों की तीखी आलोचना ने उन्हें प्रशंसकों और विरोधियों में शामिल कर लिया है, "तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी की राह पर जा रहा है।" 

चन्द्रशेखर ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर शामिल होना तमिलनाडु जैसे राज्य में मोदी की लोकप्रियता को दर्शाता है, जहां परंपरागत रूप से भाजपा बड़ी ताकत नहीं रही है। यह देखते हुए कि मोदी ने अनुमान लगाया है कि भाजपा आगामी लोकसभा में 370 सीटें जीतेगी और एनडीए 400 को पार कर जाएगा, उन्होंने दावा किया कि इनमें से कई नई सीटें तमिलनाडु से आएंगी। उन्होंने कहा, ''यह स्पष्ट है कि भारत का प्रत्येक नागरिक चाहता है कि पिछले 10 वर्षों का परिवर्तन जारी रहे।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad