Advertisement

बंगाल चुनाव: मोदी-शाह की जोड़ी ममता को नहीं दे पा रही है मात, सामने आए दो बड़े सर्वे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों में घमासान तेज है। मुख्यमंत्री और...
बंगाल चुनाव: मोदी-शाह की जोड़ी ममता को नहीं दे पा रही है मात, सामने आए दो बड़े सर्वे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों में घमासान तेज है। मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी जहां अपनी सत्ता बचाने के लिए आक्रामक प्रचार अभियान में लगी हुई हैं। वहीं मोदी-शाह की जोड़ी भी बंगाल में  ममता के समक्ष बड़ी चुनौती देते दिखाई दे रही है। हालांकि अब ममता के लिए थोड़ी राहत वाली खबर आई है। दरअसल, हाल ही में आए दो चुनावी सर्वे ने ममता सरकार की वापसी की बात कही है।

टाइम्स नाउ और सी वोटर ओपिनियन पोल के साथ ही एबीपी सीएनएक्स के ओपिनियल पोल सर्वे में ममता बनर्जी एक बार फिर से पश्चिम बंगाल में सरकार बनाती दिख रही हैं। दोनों ओपिनियन पोल के मुताबिक पश्चिम बंगाल में ममता की पार्टी को 294 में से 154 से 164 सीटें मिलने का अनुमान है। हालांकि, राज्य में दमदार प्रदर्शन करने के बाद भी भाजपा को लोकसभा चुनाव के मुकाबले वोट प्रतिशत में झटका लगता दिख रहा है। वहीं दोनों ओपिनियन पोल में लेफ्ट और कांग्रेस के गठबंधन को घाटा होता दिख रहा है। लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन को यहां पिछले चुनाव के मुकाबले लगभग 50 सीटों का नुकसान होने का अनुमान है।

टाइम्स नाऊ और सी-वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को 154 सीटें मिल सकती हैं, वहीं बीजेपी को 107 सीटें मिलने का अनुमान है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन के हिस्से में केवल 33 सीटें आ सकती हैं। राज्य में अगर यह ओपिनियन पोल के अनुसार ही परिणाम आते हैं तो बीजेपी पहली बार 100 का आंकड़ा पार करेगी। पिछली बार बीजेपी को केवल तीन सीटों पर ही जीत मिली थी। जबकि, दीदी की पार्टी को पिछली बार 211 सीटों पर सफलता मिली थी। 


,पश्चिम बंगाल के लिए एबीपी न्यूज और सीएनएक्स द्वारा किए गए ओपिनियन पोल में भी ममता बनर्जी वापसी करती दिख रही है। पोल के मुताबिक, बंगाल में टीएमसी को 154 से 164 सीटें तक आ सकती हैं। जबकि, बीजेपी को 102 से 112 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस और लेफ्ट की बात करें तो केवल 22-30 सीटें जीतने का अनुमान है। पोल के मुताबिक, दक्षिण पूर्व बंगाल की 84 सीटों में से टीएमसी को 60 सीटें तक मिल सकती हैं, वहीं बीजेपी के 13 सीटें जीतने का अनुमान है।

बता दें कि बंगाल फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। टीएमसी के कई बड़े नेता अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। हाल ही में फ़िल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी पार्टी में शामिल हुए हैं। ऐसे में सर्वे के नतीजे बीजेपी के लिए बड़ा झटका है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad