Advertisement

बंगाल: ममता से एक और लड़ाई की तैयारी में भाजपा, जाने क्या होगा खेला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद भी सियासी खींचतान का दौर जारी है। विधानसभा चुनाव के नतीजों को...
बंगाल: ममता से एक और लड़ाई की तैयारी में भाजपा, जाने क्या होगा खेला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद भी सियासी खींचतान का दौर जारी है। विधानसभा चुनाव के नतीजों को ममता बनर्जी और टीएमसी के अदालत पहुंचाने के बाद अब बीजेपी भी कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। शनिवार को बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा उन सीटों को लेकर जहां हार का अंतर बहुत कम है, उसको चुनौती देने के लिए अदालत में याचिका दायर कर सकती है।

घोष ने कहा कि याचिका लगाने को लेकर हमारा कानूनी प्रकोष्ठ सभी विकल्प को तलाश रहा है। उन्होंने कहा , "हम चुनाव याचिका दायर करने की योजना बना रहे हैं। हमने सीटों की पहचान कर ली है। हमारे वकील तैयारी कर रहे हैं।"

गौरतलब है कि नंदीग्राम में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करने के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग द्वारा उनकी हार के ऐलान के बाद पुनर्गणना के उनकी अपील को खारिज करने के कुछ मिनट बाद ही याचिका दायर करने के अपने फैसले का ऐलान किया था। ममता ने गुरुवार को याचिक भी दायर कर दी है।

वहीं तृणमूल कांग्रेस के चार और उम्मीदवारों ने भी बलरामपुर, गोघाट, मोयना और बोंगांव दक्षिण निर्वाचन क्षेत्रों में घोषित परिणामों के खिलाफ अपनी याचिका दायर की, 77 में से चार सीटें जो भाजपा को मिली थीं।

बता दें कि राज्य में चुनाव नतीजों के बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी पर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर दबाव बनाए रखा है। विशेषकर चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर भाजपा ममता बनर्जी पर हमलावर रही है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी बार बार राज्य में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते रहे हैं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad