Advertisement

यूपी: बसपा संयोजक का राजभर पर तंज- स्वार्थी लोगों से सावधान रहें

बसपा नेता आकाश आनंद ने एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर पर मायावती से कथित तौर पर हाथ मिलाने के लिए...
यूपी: बसपा संयोजक का राजभर पर तंज- स्वार्थी लोगों से सावधान रहें

बसपा नेता आकाश आनंद ने एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर पर मायावती से कथित तौर पर हाथ मिलाने के लिए परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए सोमवार को ऐसे "स्वार्थी लोगों" से सावधान रहने का आग्रह किया।

आनंद ने ट्वीट किया, "पूरी दुनिया मायावती सरकार के प्रशासन और अनुशासन की प्रशंसा करती है। लेकिन कुछ अवसरवादी लोग राजनीति करने के लिए बहनजी के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे स्वार्थी लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।"

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय संयोजक का यह ट्वीट इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक दिन बाद आया जब राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी अब समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में नहीं है।

राजभर ने रविवार को कहा, "पार्टी के कुछ नेताओं का विचार है कि हमें बसपा के साथ जाना चाहिए। मुझे भी ऐसा ही लगता है। बसपा ने हाल ही में आजमगढ़ में हुए उपचुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया।"

उन्होंने यह भी कहा कि बसपा प्रमुख "मायावती सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तुलना में अधिक समय मैदान में बिताती हैं"।

राजभर ने हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव पर टिकट बंटवारे में पक्षपात करने का भी आरोप लगाया था।

समाजवादी पार्टी ने जयंत चौधरी की रालोद, राजभर की एसबीएसपी, अपना दल (कामेरावाड़ी), शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), केशव देव मौर्य की महान दल और जनवादी पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

महान दल और जनवादी पार्टी ने पहले ही सपा से नाता तोड़ लिया है।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा की हार के बाद राजभर ने अखिलेश यादव को लोगों के बीच जाने और वातानुकूलित कमरे से राजनीति न करने की सलाह दी थी।

हाल के राज्य विधानसभा चुनावों में राजभर की पार्टी ने छह सीटें जीती थीं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad