Advertisement

कंगना थप्पड़ कांड पर पहली बार बोले भगवंत मान, कहा- 'कांस्टेबल के दिल में गुस्सा...'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पहली बार कंगना रनौत थप्पड़ कांड पर अपनी प्रतिक्रिया दी।...
कंगना थप्पड़ कांड पर पहली बार बोले भगवंत मान, कहा- 'कांस्टेबल के दिल में गुस्सा...'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पहली बार कंगना रनौत थप्पड़ कांड पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर अभिनेता कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ महिला कांस्टेबल किसानों के आंदोलन पर भाजपा सांसद-चुनाव के पिछले बयानों से नाराज हो सकती है।

मान ने "आतंकवाद" पर की गई टिप्पणी के लिए भी कंगना पर निशाना साधा। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह घटना नहीं होनी चाहिए थी। 

पिछले हफ्ते चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर द्वारा कथित तौर पर कंगना को थप्पड़ मारने पर पंजाब के मुख्यमंत्री की यह पहली प्रतिक्रिया थी। कौर जाहिर तौर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन पर कंगना के रुख से नाराज थीं।

थप्पड़ मारने की घटना पर एक सवाल का जवाब देते हुए मान ने कहा, "देखिए, वह गुस्सा था। वह (कंगना) पहले भी इस तरह की बात कर चुकी हैं। कहीं न कहीं, उस महिला (सीआईएसएफ कांस्टेबल) के दिल में गुस्सा था। यह (घटना) इस तरह नहीं होनी चाहिए थी।"

कंगना के स्पष्ट संदर्भ में, मान ने कहा कि चाहे कोई फिल्म अभिनेता हो या सांसद, यह कहना गलत है कि पूरा पंजाब एक आतंकवादी राज्य है और राज्य में आतंकवाद है।

उन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में पंजाब के योगदान को याद किया और यह भी कहा कि यह देश का पेट भरता है। मान ने कहा, "हर मुद्दे पर आप कहते हैं कि वे आतंकवादी और अलगाववादी हैं। अगर किसान विरोध प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें आतंकवादी कहा जाता है। यह गलत है।"

पिछले हफ्ते की घटना के कुछ घंटों बाद एक वीडियो संदेश में कंगना ने कहा था कि चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान कांस्टेबल ने उनके चेहरे पर हमला किया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा के लिए चुने जाने के दो दिन बाद यह भद्दा झगड़ा हुआ। 

गुरुवार की घटना के बाद दिल्ली पहुंचने के बाद एक्स पर पोस्ट किए गए "पंजाब में आतंक और हिंसा में चौंकाने वाली वृद्धि" शीर्षक वाले बयान में, रानौत ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक है।

रनौत ने कहा था कि कॉन्स्टेबल बगल से उनकी ओर आया। "उसने मेरे चेहरे पर मारा और मुझे गालियां देना शुरू कर दिया। मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया और उसने कहा कि वह किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करती है।"

रनौत ने कहा था, "मैं सुरक्षित हूं लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद और उग्रवाद बढ़ रहा है... हम इसे कैसे संभालेंगे?" 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में घटना के बाद उत्तेजित कांस्टेबल को लोगों से बात करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कथित वीडियो में कहा, "कंगना ने (पहले) बयान दिया था कि किसान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उन्हें 100 या 200 रुपये का भुगतान किया गया था। उस समय, मेरी मां प्रदर्शनकारियों में से एक थीं।"

कौर के भाई शेर सिंह महिवाल कपूरथला में किसान मजदूर संघर्ष समिति के आयोजन सचिव हैं। मोहाली पुलिस ने कौर पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा) और 341 (गलत तरीके से रोकने की सजा) के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों जमानती अपराध हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad