Advertisement

बिहार चुनाव: एलजेपी और जेएमएम ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, चिराग बने भाजपा के नाराज नेताओं का सहारा

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने अपने...
बिहार चुनाव: एलजेपी और जेएमएम ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, चिराग बने भाजपा के नाराज नेताओं का सहारा

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने अपने उम्मीवारों की सूची जारी कर दी है।लोजपा ने गुरुवार को अपने 42 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। जिनमें भाजपा से हाल ही में पार्टी में शामिल हुए कुछ नेता भी हैं। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू के लिए मुकाबले को मुश्किल बनाना चाहती है। इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर जदयू को हराने का आह्वान करते हुए दावा किया कि सत्तारूढ़ दल के लिए वोट डालने का मतलब बिहार को तबाह करना होगा।

चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा कि 'लोक जनशक्ति पार्टी के सभी प्रत्याशीयों को ढेर सारी बधाई। बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना आवश्यक है। जदयू को वोट देने का अर्थ बिहार को बर्बाद करना। पापा की सेहत ज्यादा खराब होने के कारण आप सब के बीच अभी नहीं आ पा रहा हूं। पापा की सेहत ठीक होते ही आप सब के साथ बीच आऊंगा।

लोजपा ने कहा कि ये 42 उम्मीदवार जिन सीटों पर भाग्य आजमाएंगे वे उन 71 सीटों में से हैं जिन पर 28 अक्तूबर को पहले चरण में मतदान होना है। लोजपा ने बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं पर भी भरोसा जताया है जो पिछले दिनों पार्टी में शामिल हुए। इनमें दिनारा से राजेंद्र सिंह और पालीगंज से उषा विद्यार्थी हैं।

लोजपा ने ऐलान किया है कि वह उन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी जिन पर जदयू चुनाव लड़ रही है। वह भाजपा के सामने अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करेगी।

जेएमएम ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की
वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है। चकाई से एलिजाबेथ सोरेन, झाझा से अजित सोरेन, कटोरिया से अंजेला हांसदा, मनीहारी से लालमनी हेम्‍ब्रम एवं धमदाहा से अशोक कुमार हांसदा को टिकट दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad