Advertisement

बिहार: नवरात्रि में मछली खाने पर ट्रोल हुए आरजेडी नेता तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव के मछली फ्राई का आनंद लेते हुए एक वीडियो फुटेज ने भाजपा नेताओं और सोशल मीडिया के...
बिहार: नवरात्रि में मछली खाने पर ट्रोल हुए आरजेडी नेता तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव के मछली फ्राई का आनंद लेते हुए एक वीडियो फुटेज ने भाजपा नेताओं और सोशल मीडिया के एक वर्ग को परेशान कर दिया है, जो नवरात्रि के दौरान मांसाहारी भोजन को देखकर नाराज हो गए थे।

दिलचस्प बात यह है कि इस वीडियो को खुद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक दिन पहले एक्स पर शेयर किया था और इस पर हंगामा मचने के बाद उन्होंने दावा किया कि यह फुटेज सप्ताह भर चलने वाले उत्सव शुरू होने से पहले शूट किया गया था और वह उनके विरोधियों की "कम बुद्धि का पर्दाफाश करने में सफल रहे।" 

वीडियो एक हेलीकॉप्टर के अंदर शूट किया गया था और यादव को पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के साथ रोटी तोड़ते हुए देखा जा सकता है, जो राजद के नेतृत्व वाले 'महागठबंधन' के नवीनतम सदस्य विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख हैं।

दोनों युवा नेता एक साथ प्रचार अभियान चला रहे हैं, जिसका उद्देश्य स्पष्ट रूप से यादवों, जो कट्टर राजद समर्थक हैं, और 'निषाद' जातियों का समूह, को एक साथ लाने की कोशिश में हैं।

नेताओं को अपने व्यस्त कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए सुना जा सकता है जिसके कारण उन्हें यात्रा के दौरान पोषण के लिए कुछ पल चुराने पड़ते हैं। अपेक्षाकृत सरल मेनू पर आइटम प्रदर्शित करते हुए, साहनी ने मछली फ्राई का एक टुकड़ा लटका दिया, और दर्शकों को सूचित किया कि यह कोसी क्षेत्र के ताजे पानी में पाई जाने वाली एक किस्म है।

जाहिर तौर पर दोनों नेता मजाक के मूड में हैं क्योंकि साहनी ने व्यंगात्मक टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कई लोग वीडियो पर नाराज होंगे, उन्होंने हिंदी में कहा, "बहुतों को मिर्ची लगेगी"।

इससे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जैसे भाजपा नेताओं को नाराजगी का सामना करना पड़ा, जिन्होंने यादव को "मौसमी सनातनी" कहा, जो "तुष्टिकरण की राजनीति" करते थे और जिनके पिता, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कथित तौर पर "रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशी प्रवासियों की आमद की अनुमति दी थी" जबकि पार्टी बिहार में सत्ता में थी”।

इसी तरह के विचार एक अन्य भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा ने व्यक्त किए, जो बिहार के उपमुख्यमंत्री भी हैं। सिन्हा ने पिछले साल की एक घटना का जिक्र करते हुए "श्रावण के महीने के दौरान मटन की दावत" का भी जिक्र किया, जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लालू प्रसाद के दिल्ली आवास पर शानदार भोजन किया था।

ऐसा लग रहा था कि यादव इस विवाद का आनंद ले रहे थे, क्योंकि उन्होंने एक्स पर एक और पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया था कि वीडियो नौ दिवसीय तपस्या शुरू होने से एक दिन पहले 8 अप्रैल को शूट किया गया था।

यादव ने चुटकी लेते हुए कहा, "हम बीजेपी समर्थकों और गोदी मीडिया और भक्तों की कम बुद्धि दिखाना चाहते थे और उन्होंने हमारी बात साबित कर दी"। उन्होंने कहा कि साहनी द्वारा "मिर्ची लगेगी" का इस्तेमाल भी सही साबित हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad