Advertisement

बिहार: नीतीश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, विवादों में घिरे राजद विधायक

राजद के वरिष्ठ नेता सुधाकर सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर...
बिहार: नीतीश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, विवादों में घिरे राजद विधायक

राजद के वरिष्ठ नेता सुधाकर सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया है।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सिंह ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमार की तुलना महाभारत के एक हिजड़े चरित्र 'शिखंडी' से की और कहा कि उनका अपना कोई स्टैंड नहीं है।

राज्य के पूर्व कृषि मंत्री ने मांग की कि कुमार को तुरंत पद छोड़ना चाहिए और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद की पेशकश करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ''उनके (नीतीश) एक बार पद छोड़ने के बाद लोग उन्हें याद नहीं करेंगे। नीतीश ने राज्य के लिए कुछ भी अच्छा नहीं किया है... पूर्व मुख्यमंत्रियों - दिवंगत कृष्णा सिन्हा और कर्पूरी ठाकुर जैसे लोग हैं - जिनका योगदान बिहार के लोग हमेशा याद रखेंगे।

उन्होंने कहा, "ऐसा ही हमारे नेता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद जी के साथ भी है, जिन्होंने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है...लेकिन नीतीश कुमार का नाम इतिहास में नहीं होगा। उन्हें बिल्कुल भी याद नहीं किया जाएगा। वह 'शिखंडी' की तरह हैं। जिसका अपना कोई स्टैंड नहीं है।"

सिंह ने अक्टूबर, 2022 में राज्य के कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, जब उन्होंने विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ बार-बार नाराजगी जताते हुए कुमार को गलत तरीके से परेशान किया था।

राजद विधायक के बयान पर राज्य में भारी विवाद खड़ा हो गया है।

राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने सिंह की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की जाती है। इससे राज्य में 'महागठबंधन' सरकार के सभी गठबंधन सहयोगियों की एकता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। उन्होंने सीएम के खिलाफ़ जानबूझकर ऐसी टिप्पणी की है।भाजपा के साथ उनका पुराना जुड़ाव जगजाहिर है।'

जद (यू) के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी इसी तरह की राय रखते हुए कहा, "राजद विधायक का बयान अस्वीकार्य है। यह मर्यादा भंग करने का प्रयास है।"

कुशवाहा ने ट्वीट किया, "लोग जानते हैं कि नीतीश जी ने राज्य के लिए क्या किया है। नीतीश जी को उनके विकास कार्यों और राज्य की बेहतरी के लिए उठाए गए साहसिक कदमों के लिए हमेशा याद किया जाएगा।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad