Advertisement

भाजपा ने एलडीएफ और यूडीएफ पर लगाया ‘पाखंड’ का आरोप, कहा- भारत बदल गया है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की...
भाजपा ने एलडीएफ और यूडीएफ पर लगाया ‘पाखंड’ का आरोप, कहा- भारत बदल गया है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की आलोचना करने को लेकर केरल राज्य की सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दोनों दलों पर ‘पाखंड’ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने यह भी कहा, ”भारत बदल गया है।” माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी यूडीएफ दोनों ने सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम में बदलने के लिए भाजपा की आलोचना की थी। जावड़ेकर ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम नहीं था बल्कि इस कार्यक्रम का आयोजन जनता से दान प्राप्त कर श्री राम मंदिर का निर्माण कराने वाले ट्रस्ट ने किया था।

जावड़ेकर ने पश्चिम सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”भारत बदल गया है। लेकिन, आप नहीं… । एलडीएफ और कांग्रेस दोनों पाखंडी हैं। लोग आपको माफ नहीं करेंगे, लेकिन आपको भूल जाएंगे।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सोमवार को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित अनुष्ठानों में भाग लेने के तुरंत बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू अक्सर कहा करते थे कि भारत की धर्मनिरपेक्षता का अर्थ धर्म और राज्य को अलग-अलग रखना है।

वहीं कांग्रेस नेता और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीसन ने कहा कि चुनावी लाभ के लिए आस्था को राजनीति से जोड़ना संविधान और लोकतंत्र के सार पर सवाल उठाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad