Advertisement

भाजपा और एआईएडीएमके तमिलनाडु उपचुनाव 'प्रॉक्सी' तरीके से लड़ रहे हैं: पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा और अन्नाद्रमुक 10 जुलाई को...
भाजपा और एआईएडीएमके तमिलनाडु उपचुनाव 'प्रॉक्सी' तरीके से लड़ रहे हैं: पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा और अन्नाद्रमुक 10 जुलाई को विक्रवांडी उपचुनाव 'प्रॉक्सी' पीएमके के माध्यम से लड़ रहे हैं और इंडिया गुट को द्रमुक उम्मीदवार की शानदार जीत सुनिश्चित करनी होगी।

उपचुनाव का बहिष्कार करने के लिए तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक पर निशाना साधते हुए, एक्स पर एक पोस्ट में चिदंबरम ने कहा, "विक्रवंडी उपचुनाव का बहिष्कार करने का अन्नाद्रमुक का निर्णय स्पष्ट प्रमाण है कि एनडीए उम्मीदवार (पीएमके) की चुनावी सुविधा के लिए उसे 'शीर्ष' से निर्देश प्राप्त हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "बीजेपी और एआईएडीएमके दोनों प्रॉक्सी (पीएमके) के जरिए लड़ाई लड़ रहे हैं। इंडिया गठबंधन को डीएमके उम्मीदवार की शानदार जीत सुनिश्चित करनी होगी।"

तमिलनाडु की प्रमुख विपक्षी पार्टी, अन्नाद्रमुक ने 15 जून को विक्रवांडी विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की, उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ द्रमुक 'हिंसा' करेगी और लोगों को 'स्वतंत्र रूप से' मतदान करने की अनुमति नहीं देगी।

तमिलनाडु में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के घटक पट्टाली मक्कल काची ने शनिवार को घोषणा की कि पार्टी के उपाध्यक्ष सी अंबुमणि, विक्रवंडी उपचुनाव लड़ेंगे। दूसरों से पहले, द्रमुक ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार अन्नियूर शिवा की घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad