Advertisement

राहुल गांधी की ‘मैच फिक्सिंग’ वाली टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंची भाजपा, कार्रवाई की मांग

बीते दिन इंडिया गठबंधन रैली के दौरान राहुल गांधी द्वारा की गई "मैच फिक्सिंग" टिप्पणी उनपर भारी पड़ सकती...
राहुल गांधी की ‘मैच फिक्सिंग’ वाली टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंची भाजपा, कार्रवाई की मांग

बीते दिन इंडिया गठबंधन रैली के दौरान राहुल गांधी द्वारा की गई "मैच फिक्सिंग" टिप्पणी उनपर भारी पड़ सकती है क्योंकि भाजपा ने सोमवार को चुनाव आयोग में शिकायत कर दी है। साथ ही भाजपा ने अन्य टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ "कड़ी कार्रवाई" करने का आग्रह किया।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण कुमार सहित भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया।

पुरी ने कहा कि सार्वजनिक बैठक के दौरान पूर्व कांग्रेस प्रमुख की टिप्पणियां "बेहद आपत्तिजनक" थीं क्योंकि वे न केवल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं बल्कि इसके गंभीर प्रभाव हो सकते हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "कल सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि यह (लोकसभा चुनाव) एक तय मैच है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने चुनाव आयोग में अपने लोगों को तैनात किया है। उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए और कहा कि चुनाव के बाद संविधान रद्द कर दिया जाएगा (बदल दिया जाएगा)।''

पुरी ने कहा, "हमने चुनाव आयोग से राहुल गांधी, अन्य कांग्रेस नेताओं और विपक्ष के भारतीय गठबंधन के नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया।"

गौरतलब है कि अरुण कुमार ने गांधी पर बार-बार ऐसी टिप्पणियां करने का आरोप लगाया और कहा कि चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव के दौरान उनके बोलने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करना चाहिए क्योंकि कांग्रेस नेता ऐसी टिप्पणियां करना बंद नहीं करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad