Advertisement

भाजपा का हमला, फर्जी गारंटी देकर सत्ता में आती है कांग्रेस, राज्यों को बनाया 'एक परिवार का एटीएम'

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस फर्जी गारंटी देकर सत्ता में आती है...
भाजपा का हमला, फर्जी गारंटी देकर सत्ता में आती है कांग्रेस, राज्यों को बनाया 'एक परिवार का एटीएम'

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस फर्जी गारंटी देकर सत्ता में आती है और राज्यों को एक परिवार का ‘एटीएम’ बना देती है। चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को जन कल्याण से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वह फर्जी गारंटी और लोगों को गुमराह करके सत्ता हासिल करना चाहती है, जैसा कि हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में स्पष्ट है।

चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस और यूपीए सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार के बारे में हर कोई जानता है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के चार महीने के भीतर एक ठेकेदार के घर से 109 करोड़ रुपये मिले। गारंटी तो पूरी नहीं हुई लेकिन उन्होंने कर्नाटक को एटीएम बनाने का अपना मकसद पूरा करना शुरू कर दिया।

 उन्होंने दावा किया, हमने चुनाव से पहले स्पष्ट रूप से कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो कर्नाटक एक परिवार का एटीएम बन जाएगा और यह सच साबित हुआ। भाजपा नेता ने कहा कि वह कर्नाटक से हैं, जहां कांग्रेस ने पांच प्रमुख गारंटी दी थी।उन्होंने दावा किया कि चुनाव के बाद कांग्रेस ने इन गारंटियों के लाभार्थियों के मानदंड बदल दिए। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था।

उन्होंने कहा, चुनाव जीतने के बाद मानदंड बदल दिए गए और वहां की सरकार ने कहा कि पिछले वर्षों में स्नातक उत्तीर्ण करने वाले युवाओं को ही इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने दक्षिणी राज्य में महिलाओं को प्रति माह 2,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने की गारंटी दी थी। चुनाव जीतने के बाद उनकी सरकार ने कहा कि सभी महिलाओं को यह लाभ नहीं मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हर घर को 2,000 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी दी थी। उन्होंने कहा, लेकिन बिजली दरें बढ़ गई हैं और जिन किसानों को 24 घंटे बिजली मिलती थी, उन्हें राज्य में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने मानदंड बदल दिए और गारंटी पूरी नहीं की।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, चंद्रशेखर ने कहा कि उसने कर्नाटक में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा पास देने का वादा किया था, लेकिन बाद में कहा कि यह एक विशिष्ट श्रेणी के लिए होगा, सभी के लिए नहीं। चंद्रशेखर ने आगे दावा किया कि कर्नाटक में विकास रुक गया है और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार कह रहे हैं कि विकास के लिए पैसा नहीं है। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad