Advertisement

भाजपा ने राहुल गांधी को दिया अमेठी से चुनाव लड़ने का चैलेंज, कहा- 'उनमें हिम्मत ही नहीं'

भाजपा ने राहुल गांधी को बातों बातों में अमेठी से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता...
भाजपा ने राहुल गांधी को दिया अमेठी से चुनाव लड़ने का चैलेंज, कहा- 'उनमें हिम्मत ही नहीं'

भाजपा ने राहुल गांधी को बातों बातों में अमेठी से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि 2019 में अमेठी लोकसभा सीट से हार के बाद उनमें इस बार वहां से खड़े होने की हिम्मत नहीं है।

सिंह ने कहा कि गांधी अपनी हार के बाद उत्तर प्रदेश से केरल चले गए। भाजपा उम्मीदवार अनिल के एंटनी के लिए समर्थन जुटाने के लिए पथानामथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी बैठक में बोलते हुए उन्होंने दावा किया, "हालांकि, मैंने सुना है कि वायनाड के लोगों ने उन्हें अपना सांसद नहीं बनाने का फैसला किया है।"

सिंह ने यह भी कहा कि देश में विभिन्न अंतरिक्ष कार्यक्रम और परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं, लेकिन कांग्रेस के युवा नेता की लॉन्चिंग पिछले 20 वर्षों से नहीं हुई है। उन्होंने वायनाड से कांग्रेस सांसद पर कटाक्ष करते हुए कहा, "कांग्रेस पार्टी का 'राहुलयान' न तो लॉन्च हुआ है और न ही कहीं उतरा है।"

अपने भाषण के दौरान, सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता ए के एंटनी की प्रशंसा की और उन्हें एक अनुशासित और सिद्धांतवादी व्यक्ति बताया जिनकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। उन्होंने कहा कि उन्हें एंटनी का यह बयान पढ़कर आश्चर्य हुआ कि अनिल एंटनी को लोकसभा चुनाव हारना चाहिए।

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि वह (एके एंटनी) एक सिद्धांतवादी व्यक्ति हैं और मैं उनकी मजबूरियों को समझता हूं। उनके लिए अनिल एंटनी का समर्थन करना मुश्किल है। हालांकि, मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि अनिल आपका बेटा है।"

सिंह ने कहा, "आप (एके एंटनी) उन्हें (अनिल) वोट नहीं दे सकते या उनके लिए वोट नहीं कर सकते, लेकिन आप उनके पिता हैं इसलिए मैं अनुरोध करना चाहता हूं कि आपका आशीर्वाद उनके साथ रहे।"

केरल में लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल को होंगे और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad