Advertisement

भाजपा का दावा, अंबानी की शादी में गईं थीं प्रियंका गांधी; कांग्रेस ने दिया ये जवाब

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में यह झूठा...
भाजपा का दावा, अंबानी की शादी में गईं थीं प्रियंका गांधी; कांग्रेस ने दिया ये जवाब

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में यह झूठा दावा किया है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र अनंत अंबानी की शादी में शामिल हुईं थीं। मुख्य विपक्षी दल ने यह भी कहा कि दुबे को माफी मांगनी चाहिए।

दुबे ने मंगलवार को निचले सदन में वित्त विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस महासचिव के अंबानी परिवार की शादी समारोह में शामिल होने का दावा किया था। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सदन में यह मुद्दा उठाया और दावा किया कि भाजपा सांसद सदन में झूठ बोलते हैं और उन्हें ऐसा करने की अनुमति भी मिल जाती है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रमुख उद्योगपति के परिवार के वैवाहिक समारोह में कांग्रेस महासचिव शामिल नहीं हुई थीं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को झूठ बोलने की लत है। आज उन्होंने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी अंबानी परिवार के विवाह समारोह में शामिल हुई थीं। ये सरासर झूठ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘निशिकांत दुबे जी, झूठ बोलने की ये बुरी आदत छोड़ दीजिए और कान पकड़कर माफी मांगिए।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी शादी में शामिल नहीं हुई थीं और वह उस समय विदेश में थीं। लोकसभा में वित्त विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की सुप्रिया सुले ने कहा कि एक महिला जो इस सदन की सदस्य नहीं हैं, उनके बारे में किसी को (यहां) बात नहीं करनी चाहिए।

सुले ने यह भी कहा, ‘‘अगर कोई शादी में शामिल हुआ तो इसमें कोई चोरी नहीं है। जिस शादी में प्रधानमंत्री जा सकते हैं तो उसमें किसी के जाने में क्या दिक्कत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन झूठा विमर्श नहीं गढ़ें। भाजपा के साथ समस्या है कि वे झूठा विमर्श गढ़ते हैं और लोगों की छवि खराब करते हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad