Advertisement

भाजपा ने शाहजहां को सीबीआई को ना सौंपने पर टीएमसी को घेरा, कहा- 'बेटी बचाओ नहीं, बल्कि शाहजहां बचाओ'

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संदेशखाली मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली...
भाजपा ने शाहजहां को सीबीआई को ना सौंपने पर टीएमसी को घेरा, कहा- 'बेटी बचाओ नहीं, बल्कि शाहजहां बचाओ'

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संदेशखाली मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी सरकार पर हमला बोला और उस पर "भूमि भव्यता" और "यौन शोषण" के आरोपी शाहजहां शेख को बचाने का आरोप लगाया। 

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस सरकार बेटी बचाओ नहीं, बल्कि शाहजहाँ बचाओ है। कल, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया कि मामला सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए और उसकी हिरासत उन्हें भेज दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उसे संरक्षित किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल पुलिस ठीक से जांच नहीं कर रही है। जनता का विश्वास हिल गया है।"

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शेख का बचाव करने का आरोप लगाते हुए कहा, "तब ममता ने विधानसभा में उनका बचाव किया, पीड़ितों (महिलाओं) पर सवाल उठाए और अभिषेक बनर्जी (टीएमसी महासचिव) ने जन सभा में उनका बचाव किया।"

इससे पहले, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखाली मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया था, जो ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित है। पश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया, जिसमें संदेशखाली मामले की सीबीआई जांच का निर्देश दिया गया था, जो ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित है।

सत्तारूढ़ टीएमसी पर आगे हमला करते हुए, भाजपा प्रवक्ता ने कहा, "जिस तरह से टीएमसी सरकार ने उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, उसकी हिरासत देने से इनकार कर दिया… संदेशखाली के अंदर क्या हुआ है जो ममता बनर्जी सरकार को इतना डरा रहा है।"

शाहजहाँ शेख के खिलाफ "यौन शोषण" के आरोपों को लेकर संदेशखाली में हाल के दिनों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं, जिन्हें एक महीने से अधिक समय तक गायब रहने के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। 

संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाजहान शेख और उनके करीबी सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad