Advertisement

भाजपा ने सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करने का 'निर्देश' दिया है, एजेंसी के सवालों का दूंगा ईमानदारी से जवाब: केजरीवाल

सीबीआई के सामने अपनी पेशी से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आरोप लगाया कि...
भाजपा ने सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करने का 'निर्देश' दिया है, एजेंसी के सवालों का दूंगा ईमानदारी से जवाब: केजरीवाल

सीबीआई के सामने अपनी पेशी से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आरोप लगाया कि बीजेपी ने जांच एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया होगा और कहा कि वे "बहुत शक्तिशाली हैं और किसी को भी जेल भेज सकते हैं"।

ट्विटर पर पांच मिनट के वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा कि वह आबकारी मामले में सीबीआई द्वारा उठाए गए सवालों का सच्चाई और ईमानदारी से जवाब देंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

आप नेता ने कहा, "मुझे आज सीबीआई ने तलब किया है और मैं ईमानदारी से सभी जवाब दूंगा। ये लोग बहुत शक्तिशाली हैं। ये किसी को भी जेल भेज सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने कोई अपराध किया है या नहीं।"

उन्होंने कहा, "कल से उनके सभी नेता जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा और मुझे लगता है कि बीजेपी ने सीबीआई को भी निर्देश दिया है कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाए। अगर बीजेपी ने आदेश दिया है तो सीबीआई कौन है? सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है।"

उन्होंने यह भी कहा कि वह देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर सकते हैं
उन्होंने कहा, "मैं देश और भारत माता से प्यार करता हूं, देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर सकता हूं।"
आबकारी नीति मामले में केजरीवाल रविवार को सीबीआई के सामने पेश होंगे और उनके साथ उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान और कैबिनेट सहयोगी एजेंसी के कार्यालय जाएंगे।
उन्हें गवाह के रूप में बुलाया जा रहा है और आबकारी नीति मामले में आरोपी नहीं है, जिसमें उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया को पिछले महीने ईडी ने गिरफ्तार किया था।

यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी, इस आरोप का आप ने जोरदार खंडन किया। बाद में नीति को रद्द कर दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई केजरीवाल से अन्य आरोपियों के बयानों के बारे में भी पूछताछ कर सकती है, जहां उन्होंने कुछ शराब कारोबारियों और 'दक्षिणी शराब लॉबी' को फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर नीति को प्रभावित करने के तरीके का संकेत दिया है।

इसके अलावा, एजेंसी आबकारी नीति के निर्माण में उनकी भूमिका और व्यापारियों और 'साउथ लॉबी' सदस्यों द्वारा डाले जा रहे कथित प्रभाव के बारे में उनकी जानकारी की भी तलाश कर सकती है। अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल से यह भी पूछा जा सकता है कि क्या वह नीति को मंजूरी देने से पहले तैयार करने में शामिल थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad