Advertisement

भाजपा ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ पेश की 400 पेज की 'चार्जशीट', कई आरोप लगाए

छतीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी घमासान शुरू हो गया है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी ने...
भाजपा ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ पेश की 400 पेज की 'चार्जशीट', कई आरोप लगाए

छतीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी घमासान शुरू हो गया है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार पर तीखा हमला करते हुए 'कठघरे में कांग्रेस' नाम से 400 पन्नों की आरोप डायरी (चार्जशीट) जारी की है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस वार्ता में कहा, "पांच राज्यों में चुनाव हैं। कांग्रेस झूठे वादों का ढोल पीट रही है। आज हम उन्हें आईना दिखाएंगे। मैं 400 पन्नों का यह आरोप बाइंडर लेकर जा रहा हूं। इसमें राहुल गांधी द्वारा किए गए 316 वादे हैं, जिसे कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ में पूरा नहीं किया है।"

 "पीएम मोदी ने किसानों के लिए 6000 रुपये प्रति वर्ष पाने की 'किसान सम्मान निधि योजना' शुरू की। छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों ने पंजीकरण कराया है लेकिन उनका सत्यापन राज्य सरकार द्वारा नहीं किया गया है, इसलिए आज लाखों किसान वंचित हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मोदी जी देना चाहते हैं और किसान लेना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस सुनिश्चित करती है कि पैसा उन तक न पहुंचे। यह घोटालों की सरकार है।" पात्रा ने आगे कोविड के दौरान एकत्र किए गए सेस का जिक्र करते हुए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के तहत हुए घोटालों का जिक्र किया।

संबित पात्रा ने कहा, "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के तहत करोड़ों रुपये के घोटाले हुए हैं। राज्य में कांग्रेस सरकार के तहत खनन माफिया और अपराधियों को खुली छूट दी गई है। कोरोना के दौरान एकत्र किया गया उपकर कहां है? कांग्रेस के तहत कई बलात्कार मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।"

उन्होंने कहा, "मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि कोविड महामारी के दौरान एकत्र किया गया उपकर कहां है? छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के तहत कई बलात्कार के मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। राज्य में कांग्रेस सरकार के तहत खनन माफिया और अपराधियों को खुली छूट दी गई है।" 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जनता तक नहीं पहुंच पाने वाली केंद्रीय योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ''पीएम आवास योजना के संबंध में बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि 16 लाख निवासी ऐसे हैं जिन्हें 'ठगेश सरकार' ने इस योजना से वंचित कर दिया है।"

संबित पात्रा ने कहा, ''कांग्रेस नक्सलियों के साथ मिलकर काम कर रही है। आपको याद है कि मोदी जी ने नक्सलियों को खत्म करने के लिए क्या काम किया है।"

"उन्होंने (कांग्रेस ने) छत्तीसगढ़ में केंद्रीय योजनाओं को अवरुद्ध कर दिया।. कांग्रेस धर्मांतरण विरोधी कानून के विरोध में खड़ी थी। उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को धोखा दिया है। बीजेपी द्वारा लाए गए धर्मांतरण विरोधी कानून का उद्देश्य समाज को नष्ट करना नहीं था, इसका उद्देश्य हमारे आदिवासी लोगों, उनकी संस्कृति, उनके विचारों, उनके मूल्यों को संरक्षित करना था।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad