Advertisement

भाजपा की टीम तैयार, लोकसभा चुनाव के लिए हुई प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए चुनाव...
भाजपा की टीम तैयार, लोकसभा चुनाव के लिए हुई प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए। पार्टी के एक बयान के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को बिहार का चुनाव प्रभारी बनाया गया है, जबकि भाजपा के राज्यसभा सदस्य और झारखंड इकाई के पूर्व प्रमुख दीपक प्रकाश सह-प्रभारी होंगे।

गौरतलब है कि तावड़े बिहार में राजनीतिक मामलों के लिए भाजपा के प्रभारी हैं। भाजपा ने उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा को उत्तर प्रदेश और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को उत्तराखंड का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। बयान में कहा गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत बाजपेयी झारखंड के चुनाव प्रभारी होंगे। बयान के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नियुक्तियां की हैं।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। बीजेपी नेता सुरेंद्र नागर राज्य में चुनाव के लिए सह प्रभारी होंगे। बिहार के पूर्व मंत्री और पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी मंगल पांडे को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीजेपी नेता अमित मालवीय और आशा लाकड़ा सह प्रभारी होंगे। 

नड्डा ने उत्तर प्रदेश के एमएलसी महेंद्र सिंह, जो पूर्व में राज्य मंत्री रह चुके हैं, को मध्य प्रदेश के लिए भाजपा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। सतीश उपाध्याय प्रदेश के सह प्रभारी होंगे। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब के लिए भाजपा प्रभारी विजय रूपाणी को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरिंदर सिंह को राज्य में चुनाव के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। संजय टंडन सह प्रभारी होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad