Advertisement

'भाजपा वाले सोचते हैं कि वे पंजाबियों को शिव सेना, एनसीपी की तरह तोड़ सकते हैं': अरविंद केजरीवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी पर तीखा हमला करते हुए कि भगवंत मान सरकार 4 जून के बाद गिर...
'भाजपा वाले सोचते हैं कि वे पंजाबियों को शिव सेना, एनसीपी की तरह तोड़ सकते हैं': अरविंद केजरीवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी पर तीखा हमला करते हुए कि भगवंत मान सरकार 4 जून के बाद गिर जाएगी, आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के लोग सोचते हैं कि जैसे उन्होंने शिवसेना, एनसीपी को तोड़ा, वैसे ही वे पंजाबियों को भी तोड़ सकते हैं लेकिन वे असफल होंगे।

केजरीवाल ने आज लुधियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''वे पूरे देश में तानाशाही चला रहे हैं। अमित शाह ने लुधियाना में कहा कि 4 जून के बाद हमारी सरकार गिर जाएगी और भगवंत मान सीएम नहीं रहेंगे। वह पंजाब को खुलेआम धमकी दे रहे हैं। वे सोच रहे हैं जैसे उन्होंने शिवसेना और एनसीपी को तोड़ा, वैसे ही वे पंजाबियों को भी तोड़ देंगे, पंजाब को धमकी मत दो, इससे तुम्हें नुकसान होगा।"

केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने (भाजपा) पंजाब के 9,000 करोड़ रुपये रोके हैं। 5,500 करोड़ रुपये ग्रामीण विकास निधि से हैं, जिसके माध्यम से गांवों में सड़कें बनाई जानी थीं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के पैसे का इस्तेमाल मोहल्ला क्लिनिक बनाने के लिए किया जाना था। यह गुंडागर्दी है। चुनाव के दौरान राजनीति होनी चाहिए।"

आगे आप प्रमुख ने कहा कि पिछली सरकारों में व्यापारी और उद्योग राज्य से पलायन कर रहे थे जबकि आप के 2 साल के कार्यकाल में पंजाब छोड़ने में शीर्ष पर है।

केजरीवाल ने कहा, "जब दो साल पहले अन्य दल सत्ता में थे, व्यापारी और उद्योग पंजाब से भाग रहे थे। लेकिन अब पंजाब छोड़ना बंद हो गया है। हमारा प्रयास उन लोगों को वापस लाना है जो चले गए हैं, जो लोग यहां हैं उन्हें अपना व्यवसाय बनाने का अवसर देना है और पंजाब में विदेशी निवेश लाने के लिए पिछले 2 वर्षों में पंजाब में लगभग 56,000 करोड़ रुपये का निवेश शुरू हुआ है, जिससे लगभग 3 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। अगर इतना बड़ा निवेश आ रहा है, तो इसका मतलब है कि स्थिति में सुधार हुआ है।'' 

उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव में आप को वोट देने और राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत दिलाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, "अगर हमारे पास केंद्र में सत्ता होगी तो हम राज्यों के मुद्दों पर लड़ सकेंगे। आज मैं आपसे पंजाब की 13 सीटें देने का अनुरोध करता हूं ताकि केंद्र से अपना अधिकार लाया जा सके।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad