Advertisement

यूपी में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने युवाओं को धोखा दिया: कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले आरोप लगाया कि यूपी...
यूपी में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने युवाओं को धोखा दिया: कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले आरोप लगाया कि यूपी में भाजपा की "डबल इंजन" सरकार ने युवाओं को "छलावा" दिया है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में "संकटों" पर जवाब देने को भी कहा।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीलीभीत में प्रधानमंत्री मोदी की रैली से पहले उन पर हमला बोला और राज्य के प्रमुख मुद्दों पर उनसे सवाल पूछे।

जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आज, प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में हैं, एक ऐसा राज्य जहां युवाओं को भाजपा की 'डबल इंजन' सरकार ने धोखा दे दिया है। शायद प्रधानमंत्री अपने कुछ समय का उपयोग यूपी के युवाओं की समस्याओं का जवाब देने के लिए कर सकते हैं।" 

उन्होंने कहा कि पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वादा किया था कि वह अगले तीन-चार वर्षों में राज्य में दो करोड़ नई नौकरियां पैदा करेंगे।

जयराम रमेश ने कहा, "याद रखें कि यह वही वादा है जो प्रधान मंत्री ने कार्यालय में आने से पहले 2014 में किया था। हम जानते हैं कि इसके बाद क्या हुआ - वर्षों की रिकॉर्ड बेरोजगारी और धीमी वृद्धि। प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों ने पिछले दशक में क्या किया है इन्होंने 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था?" 

उन्होंने पूछा, ''प्रधानमंत्री के अनुचर'' अब वही वादे क्यों कर रहे हैं जिन्हें पूरा करने में प्रधानमंत्री विफल रहे। कांग्रेस की युवा न्याय गारंटी में 30 लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती और सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों के लिए एक साल की प्रशिक्षुता की गारंटी शामिल है।"

रमेश ने पूछा, "उत्तर प्रदेश और भारत के रिकॉर्ड बेरोजगारी संकट को हल करने के लिए भाजपा का दृष्टिकोण क्या है।" उन्होंने यह भी कहा, "मोदी सरकार के शासनकाल में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के 43 से अधिक पेपर लीक हो गए हैं, जिससे कम से कम दो करोड़ उम्मीदवार प्रभावित हुए हैं।"

जयराम रमेश ने कहा, "हाल ही में, यूपी पुलिस परीक्षा के लिए 60 लाख आवेदकों का भविष्य अंधकारमय हो गया था, जब पेपर लीक के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। ये सिर्फ संख्याएं नहीं हैं - यह भारत के युवाओं की आशाएं और सपने हैं जो अधर में लटके हुए हैं।" 

उन्होंने कहा, अपनी युवा न्याय गारंटी के तहत, कांग्रेस मजबूत कानून लाने के लिए प्रतिबद्ध है जो पेपर लीक को रोकने के लिए संस्थानों और सर्वोत्तम प्रथाओं को डिजाइन करेगा।

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह करते हुए कहा, "हमारे युवाओं को हुए नुकसान को संबोधित करने के लिए श्री मोदी का दृष्टिकोण क्या है? 'डबल इंजन' सरकार अपनी गलतियों को सुधारने और यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कर रही है कि हमारे युवाओं को फिर कभी इस तरह के अन्याय का सामना न करना पड़े?" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad