Advertisement

शिवसेना के दोनों गुटों ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए मांगी मजूरी, किसको मिलेगा मौका?

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को प्रतिष्ठित शिवाजी पार्क में वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने के लिए...
शिवसेना के दोनों गुटों ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए मांगी मजूरी, किसको मिलेगा मौका?

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को प्रतिष्ठित शिवाजी पार्क में वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने के लिए शिवसेना के दोनों गुटों से आवेदन प्राप्त हुए हैं। एक सिटीजन ऑफिसर ने इस बात की जानकारी दी। शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे ने मुंबई के दादर इलाके के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की परंपरा शुरू की थी। हालांकि किसके मौका मिलेगा अभी इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है।

अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि बीएमसी को 1 अक्टूबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकांत शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना से संबंधित विधायक सदा सरवनकर से एक आवेदन मिला, और 7 अक्टूबर को शिवसेना (यूबीटी) के केंद्रीय कार्यालय से एक और आवेदन मिला। अधिकारी ने कहा, ''हमें शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए दो आवेदन मिले हैं।'' इस साल दशहरा का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

पिछले साल भी, शिंदे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी सेना खेमों ने शिवाजी पार्क मैदान में वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगने के लिए आवेदन दायर किया था। नागरिक निकाय ने कानून और व्यवस्था की चिंताओं का हवाला देते हुए दोनों गुटों को अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद, सितंबर 2022 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले सेना गुट को पिछले साल 5 अक्टूबर को शिवाजी पार्क में अपनी वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति दी।  शिंदे खेमे ने पिछले साल बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में अपनी रैली आयोजित की थी। 2012 में जब बाल ठाकरे की मृत्यु हुई तो उनका अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया गया।  सेना कार्यकर्ता शिवाजी पार्क को 'शिव-तीर्थ' या एक पवित्र स्थान कहते हैं, जहां अब उनका स्मारक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad