Advertisement

उपचुनाव: बाबुल सुप्रियो की सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को उतारेंगी ममता, जानिए सुप्रियो कहां से लड़ेंगे चुनाव?

टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को राज्य में होने वाले उपचुनाव...
उपचुनाव: बाबुल सुप्रियो की सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को उतारेंगी ममता, जानिए सुप्रियो कहां से लड़ेंगे चुनाव?

टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को राज्य में होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बताया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा तो वहीं, भाजपा छोड़कर हाल ही में टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार होंगे। जाहिर है बाबुल सुप्रियो बीजेपी से सांसद थे, लेकिन पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आसनसोल लोकसभा की सीट खाली हो गई थी, जिसके कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर बताया, "अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता श्री शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।"

ममता बनर्जी ने अगले ट्वीट में लिखा, "पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक श्री बाबुल सुप्रियो, बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां- माटी- मानुष!"

चुनाव आयोग ने बताया है उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन 17 मार्च को जारी होगा और नामांकन करने की आखिरी तिथि 24 मार्च होगी। आयोग के अनुसार, नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि 28 मार्च होगी, जबकि वोटिंग 12 अप्रैल को होगी। मतदान के नतीजे 16 अप्रैल को निकलेंगे।

बता दें कि भाजपा के टिकट पर बाबुल सुप्रियो साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोकसभा सीट से सांसद बने थे। 2019 में बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी की उम्मीदवार मुनमुन सेन को 1,97,637 वोटों से हराया था।हालांकि पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार के बाद वह टीएमसी में शामिल हो गए थे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad