Advertisement

संदेशखालि में सीबीआई छापेमारी: तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारियों से की शिकायत

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है कि...
संदेशखालि में सीबीआई छापेमारी: तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारियों से की शिकायत

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राज्य में दूसरे चरण के मतदान के दौरान संदेशखालि में एक ‘‘खाली स्थान’’ पर ‘‘जानबूझकर अनैतिक’’ तरीके से छापेमारी की थी। तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि जब शुक्रवार को दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा था तो केंद्रीय एजेंसी ने संदेशखालि में एक खाली स्थान पर ‘‘अनैतिक तरीके से’’ छापेमारी की।

सीबीआई ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के एक साथी के दो ठिकानों पर छापेमारी के दौरान एक रिवॉल्वर और विदेश निर्मित आग्नेयास्त्रों सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया। तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला किए जाने की घटना के सिलसिले में यह छापेमारी की गई।

तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को सीईओ को लिखे एक पत्र में कहा कि मीडिया में आयी खबरों से यह पता चलता है कि सीबीआई ने राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (एनएसजी) के बम निरोधक दस्ते समेत अतिरिक्त बल बुलाया था। उसने कहा, ‘‘मीडिया में यह भी कहा गया है कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा ऐसे छापे के दौरान एक मकान से हथियार और गोला बारुद भी बरामद किए गए हैं।’’

पार्टी ने कहा कि ‘कानून और व्यवस्था’ पूरी तरह से राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आती है लेकिन सीबीआई ने ऐसी छापेमारी के लिए उसे या पुलिस प्राधिकारियों को कोई जानकारी नहीं दी। तृणमूल ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस के पास पूरी तरह सक्रिय बम निरोधक दस्ता है तो वह छापे के दौरान जरूरत पड़ने पर सीबीआई की मदद कर सकता था।

उसने कहा, ‘‘हालांकि, ऐसी कोई मदद नहीं मांगी गयी। लेकिन, आश्चर्यजनक रूप से ये छापे राष्ट्रीय खबर बन गए जिसमें कहा गया था कि छापों के दौरान हथियार बरामद किए गए हैं।’’ पत्र में कहा गया है कि इस घटना ने फिर से इस तथ्य को उजागर किया है कि भाजपा ने पार्टी को बदनाम करने का अभियान चलाने के लिए सीबीआई सहित केंद्रीय जांच एजेंसियों को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad