Advertisement

सीबीआई ने अदालत को बताया, आबकारी नीति मामले में कविता से हुई पूछताछ

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि उसने कथित दिल्ली आबकारी...
सीबीआई ने अदालत को बताया, आबकारी नीति मामले में कविता से हुई पूछताछ

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि उसने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में बीआरएस नेता के. कविता से तिहाड़ केंद्रीय जेल में पूछताछ की है। कविता कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। अदालत ने पांच अप्रैल को सीबीआई को कविता से जेल में पूछताछ की अनुमति दी थी। कविता ने उस आदेश को चुनौती दी है।

सीबीआई ने ईडी और सीबीआई मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को सूचित किया कि अदालत के आदेश के बाद उसने छह अप्रैल को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कविता से पूछताछ की। न्यायिक हिरासत में पूछताछ के अनुरोध वाली सीबीआई की याचिका के संदर्भ में, कविता की ओर से पेश वकील नितेश राणा द्वारा दाखिल आवेदन के जवाब में केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह दलील दी।

सीबीआई ने अदालत को बताया कि वह कविता से पहले ही पूछताछ कर चुकी है, इसलिए वह उनके आवेदन पर कोई जवाब नहीं दाखिल करेगी। राणा ने हालांकि अदालत से कहा कि वह सीबीआई की याचिका के खिलाफ कविता के आवेदन पर अपनी दलीलें देना चाहेंगे।

इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad