Advertisement

सेंसर बोर्ड के पास विवादित 'पठान' गाना हटाने का विकल्प: उमा भारती

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि सेंसर बोर्ड के पास अब भी आगामी...
सेंसर बोर्ड के पास विवादित 'पठान' गाना हटाने का विकल्प: उमा भारती

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि सेंसर बोर्ड के पास अब भी आगामी हिंदी फिल्म 'पठान' से विवादास्पद 'बेशर्म रंग' गीत को हटाने का विकल्प है और कहा कि सुपरस्टार शाहरुख खान खुद अपने खिलाफ इतनी नफरत के लिए जिम्मेदार हैं।"

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान अभिनीत इस गीत ने पादुकोण द्वारा पहनी गई भगवा पोशाक को लेकर दक्षिणपंथी संगठनों हल्ला बोल दिया है।

पत्रकारों द्वारा गाने और कुछ दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा शाहरुख को पाकिस्तान जाने के लिए कहने के बारे में पूछे जाने पर, भारती ने कहा, "शाहरुख खुद उनके खिलाफ इतनी नफरत के लिए जिम्मेदार हैं। क्योंकि शाहरुख, सैफ (सैफ अली खान) और आमिर (आमिर खान) ने एक बार कहा था कि उन्हें भारत में डर लगता है। लेकिन नूपुर शर्मा प्रकरण के बाद (निलंबित भाजपा प्रवक्ता शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी से कुछ महीने पहले ही आक्रोश फैल गया था) जब लोगों का गला रेत दिया गया तो वे एक बार भी नहीं बोले। उन्होंने मौका गंवा दिया।"

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे लोगों को लगता है कि वे (खान) कट्टरपंथियों की गतिविधियों का विरोध नहीं करते हैं। "इसलिए उन्होंने लोगों का विश्वास खो दिया है",।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनवरी के अंत में रिलीज होने वाली फिल्म 'पठान' से विवादास्पद गीत को हटाना सेंसर बोर्ड के हाथ में है।

भारती ने कहा कि 1947 में विभाजन के समय भारत में रहने वाले केवल 2.5 प्रतिशत मुसलमान ही पाकिस्तान गए थे।

भाजपा नेता ने कहा कि जो मुसलमान भारत में रह गए थे, वे कहते थे कि वे यहां हिंदू पड़ोसियों के साथ सुरक्षित महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा कि इसलिए जो लोग वहां जाना चाहते हैं उन्हें यह तय करना होगा कि क्या वे वहां (पाकिस्तान में) सुरक्षित रहेंगे। क्या उन्हें यहाँ आज़ादी से बोलने और जीने की आज़ादी पाकिस्तान में मिलेगी? इससे ज्यादा (भारत में) सुरक्षा और कहां होगी?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad