Advertisement

छत्तीसगढ़: भिलाई में वाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण को लेकर भाजपा, कांग्रेस में तकरार; पुलिस तैनात

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा के अनावरण को लेकर भारतीय जनता...
छत्तीसगढ़: भिलाई में वाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण को लेकर भाजपा, कांग्रेस में तकरार; पुलिस तैनात

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा के अनावरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच तनाव के चलते रविवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई के एक इलाके में अवैध जमावड़े से जुड़े नियम लागू करने पड़े। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह विवाद तब शुरू हुआ जब दुर्ग के भाजपा सांसद विजय बघेल प्रतिमा का अनावरण करने के लिए यहां कैंप 2 क्षेत्र के अटल स्मृति उद्यान पहुंचे और कांग्रेसियों के एक समूह ने इस कार्यक्रम का विरोध करते हुए कहा कि राज्य सरकार से ऐसी प्रतिमाओं के अनावरण की उचित अनुमति नहीं ली गई है।

बघेल ने कहा कि उद्यान 2018 से भिलाई स्टील प्लांट के स्वामित्व में था और केंद्रीय पीएसयू से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया था।

हालांकि, एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ने निर्धारित मानदंडों का पालन नहीं किया है और इसलिए, प्रतिमा अनावरण की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने कहा, "भाजपा के दल को भिलाई स्टील प्लांट से अनुमति मिली थी, लेकिन जिला कलेक्टर से नहीं। पुलिस ने प्रतिमा को सुरक्षित स्थान पर रखकर और अनुविभागीय मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बगीचे को सील करके स्थिति को नियंत्रित किया।"

एसपी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 145 (गैरकानूनी जमावड़े में शामिल होना या बने रहना) भारतीय दंड संहिता की धारा उस क्षेत्र में लगाई गई है जहां गार्डन स्थित है।

पल्लव ने बताया कि झगड़े के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन घटनास्थल पर पुलिसकर्मियों की एक टुकड़ी तैनात की गई है और ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad