Advertisement

मुख्यमंत्री मोहन यादव का दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा मध्य प्रदेश में करेगी क्लीन स्वीप

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के...
मुख्यमंत्री मोहन यादव का दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा मध्य प्रदेश में करेगी क्लीन स्वीप

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में लहर चल रही है और सत्तारूढ़ भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में ''क्लीन स्वीप'' करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश की कुल 29 सीटों में से 28 सीटें हासिल कीं और कांग्रेस केवल एक सीट - छिंदवाड़ा - जीतने में सफल रही। राज्य में इस बार 19 अप्रैल से 13 मई तक चार चरणों में संसदीय चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

भाजपा ने जहां सभी 29 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, वहीं कांग्रेस ने अब तक 10 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। जबलपुर में मुख्यमंत्री यादव ने संवाददाताओं से कहा, ''देश में प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लगभग 10 दिन पहले राज्य की सभी लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन कांग्रेस को अभी भी चुनाव लड़ने के लिए, खासकर बड़े शहरों में उम्मीदवार नहीं मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''भाजपा के प्रति लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया है।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी जीत की ओर बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, "2014 में, हमने 27 सीटें जीतीं, 2019 में हमें 28 सीटें मिलीं और अब 2024 में, हम क्लीन स्वीप करने जा रहे हैं। निश्चित रूप से हम मोदी जी के 'अबकी बार, 400 पार' के नारे को पूरा करने की ओर बढ़ रहे हैं, इस बार 543 में से 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य है।"

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में, "डबल इंजन" सरकार (केंद्र और मध्य प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार) तीव्र गति से चलेगी और राज्य का विकास सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा ने पहले चरण के चुनाव के लिए सीधी लोकसभा सीट से अपना पहला नामांकन दाखिल कर दिया है। बुधवार को सीधी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजेश मिश्रा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मिश्रा का मुकाबला पूर्व मंत्री और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य कमलेश्वर पटेल से है। लोकसभा चुनाव के लिए मप्र की सीधी, शहडोल (एसटी), जबलपुर, मंडला (एसटी), बालाघाट और छिंदवाड़ा सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad