Advertisement

मदरसे के लिए मोहन भागवत से अपील, इस नेता ने लिखी चिट्ठी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के नेता...
मदरसे के लिए मोहन भागवत से अपील, इस नेता ने लिखी चिट्ठी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के नेता नदीम अंसारी ने पत्र लिखा है। इस पत्र में अंसारी ने आरएसएस के प्रमुख से मुसलमानों के लिए मदरसे, स्कूल और कॉलेज बनाने की अपील की है।

आजतक की खबर के अनुसार उन्होंने अपने पत्र में लिखा, "7 सितंबर को पुणे में आपने कहा था कि हिंदुस्तान में रहने वाले सभी लोगों का डीएनए एक है, मतलब सभी के पूर्वज एक हैं। इसलिए हिंदुस्तानी आपस में भाई-भाई हैं। हम आपके इस बयान का स्वागत करते हैं जो देश को जोड़ने का काम कर रहा है। वो भी ऐसे समय में जब देश में आए दिन मुसलमानों के खिलाफ कुछ न कुछ क्रूरता और अत्याचार होता रहता है।"

नदीम अंसारी ने पत्र में आगे लिखा, " आपने ये भी कहा है कि मुसलमान विद्वानों और बुद्धिजीवियों को कट्टरपंथियों के खिलाफ खड़े रहना चाहिए। ये जितना जल्दी हो, समाज को उतना कम नुकसान पहुंचाएगा। आपका ये बयान भी स्वागत योग्य है। इसलिए मैं आपसे विनती करता हूं कि आप मुसलमानों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेते हुए मदरसे, स्कूल और कॉलेज बनवाने की कृपा करें। "

 ये भी पढ़ें - आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- भारत को पाकिस्तान बनाने के लिए हो रही मुस्लिम आबादी बढ़ाने की कोशिश

पत्र में आखिरी में लिखा, 'आपने ये भी कहा है कि मुसलमान को भारत में रहते हुए नहीं डरना चाहिए, क्योंकि ये डर अंग्रेजों ने पैदा किया है न कि हिंदुओं ने। मेरी आपसे गुजारिश है कि आप आगे आकर मुसलमानों के लिए ऐसे काम करें जिससे मुसलमान भारत में अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सकें और बहुसंख्यकों के साथ मिलकर काम कर सकें।'

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad