Advertisement

सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर बोला हमला, बताया 'विकास विरोधी'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे...
सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर बोला हमला, बताया 'विकास विरोधी'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि वह "विकास विरोधी" हैं।

शिंदे ने एक सवाल का जवाब देते हुए अपने पूर्ववर्ती का नाम लिए बिना संवाददाताओं से कहा, वह (ठाकरे) ढाई साल तक घर बैठे रहे और केवल दिखावा किया।

सीएम ने दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्से में गहन सफाई अभियान में भाग लेने के बाद कहा, "लेकिन हम वास्तव में विकास (विकास) कर रहे हैं और इस शहर की सफाई कर रहे हैं। वह विकास विरोधी हैं और मैं उनकी (सरकार की) आलोचना पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।" 

शिंदे ने कहा, "उन्होंने मुंबई में आरे भूमि पर (मेट्रो) कार शेड, मेट्रो लाइनों के निर्माण का विरोध किया और यहां तक कि समृद्धि राजमार्ग (मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाले) के निर्माण को धीमा करने की भी कोशिश की।"

उन्होंने कहा, क्या उन्हें हम पर उंगली उठाने का नैतिक अधिकार भी है? राज्य चुनाव के बाद नवंबर 2019 में ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई। जून 2022 में, शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के परिणामस्वरूप ठाकरे सरकार का पतन हो गया।

मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (एमटीएचएल) पर सीएम शिंदे ने कहा, "देश के सबसे लंबे समुद्री पुल के निर्माण के लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस पुल के लिए इस्तेमाल की जाने वाली स्टील (मात्रा) कोलकाता में हावड़ा पुल से चार गुना है।" 

शिंदे के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि एमटीएचएल, जिसे पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल सेतु के नाम से भी जाना जाता है, का उद्घाटन 12 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। यह पुल मुंबई के सेवरी से शुरू होता है और रायगढ़ जिले के उरण तालुका में न्हावा शेवा पर समाप्त होता है। इसका निर्माण 18,000 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad