Advertisement

देश में गूंजेगा ‘खेला होबे’? क्या जावेद अख्तर पूरी करेंगे ममता की मुराद

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का में हिट नारा ‘खेला होबे’ पर गीत बनेगा। दरअसल यह टास्क सौंपा गया है...
देश में गूंजेगा ‘खेला होबे’? क्या जावेद अख्तर पूरी करेंगे ममता की मुराद

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का में हिट नारा ‘खेला होबे’ पर गीत बनेगा। दरअसल यह टास्क सौंपा गया है मशहूर गीतकार जावेद अख्तर को। गुरुवार को जावेद अख्तर और शबाना आजमी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्रकारों के सामने कहा कि जावेद अख्तर खेला होबे पर गीत लिखेंगे। 

दरअसल, दिल्ली प्रवास पर आईं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का मुलाकातों का दौर जारी है। राजनीतिक व्यक्तियों के अलावा सामाजिक या अन्य क्षेत्र से जुड़े लोगों से भी टीएमसी प्रमुख मुलाकात कर रही हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को ममता बनर्जी ने कई लोगों से मुलाकात की हैं। इन मुलाकातों की फेहरिश्त में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी भी शामिल रहीं।

मुलाकात के बाद मीडिया ने जावेद अख्तर से जब प्रश्न किया कि क्या खेला होबे गीत देश में गूंजेगा? जावेद अख्तर के जवाब से पहले पीछे खड़ीं ममता बनर्जी ने फौरन जावेद अख्तर से अपील कर डाली कि वे ‘खेला होबे‘ पर गीत लिखें। ममता बनर्जी ने कहा, ‘आपको खेला होबे पर गीत बनाना है।‘ 

जावेद अख्तर ने कहा, "देश में परिवर्तन होना चाहिए और बंगाल का इतिहास रहा है कि इसने क्रांतिकारी आंदोलनों की अगुआई की है। बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी ममता का समर्थन करते हैं। हमने उन्हें जीत पर बधाई दी। हम ममता जी के आभारी है कि उन्होंने रॉयल्टी बिल संशोधन को समर्थन दिया, ताकि म्यूजिक कंपोजर्स, गीतकारों को रॉयल्टी का लाभ मिले। "

जावेद अख्तर ने आगे कहा, ‘हमारी संक्षेप बातचीत में उन्होंने कभी नहीं कहा कि नेतृत्व उनकी प्राथमिकता है। वह मानती हैं कि बदलाव होना चाहिए। पहले वह बंगाल के लिए लड़ीं और अब वह भारत में बदलाव के लिए लड़ना चाहती हैं। देश का नेतृत्व कौन करेगा यह अहम नहीं है, बल्कि यह अहम है कि हिन्दुस्तान कैसा होगा। लोकतंत्र परिवर्तनशील होता है और यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad