Advertisement

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में 28 और विधानसभा सीटों के लिए कर दी उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस ने सोमवार को आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 28 और उम्मीदवारों के नामों की...
कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में 28 और विधानसभा सीटों के लिए कर दी उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस ने सोमवार को आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 28 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की और पहले घोषित 10 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदल दिया।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने श्रीकाकुलम, विशाखापत्तनम उत्तर, विजयवाड़ा पूर्व, ओंगोल, कडप्पा, श्रीशैलम, हिंदूपुर सहित अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एल रामा राव विशाखापत्तनम उत्तर, एस पद्मश्री (विजयवाड़ा पूर्व), टी कल्याल असज़ल अली खान (कडपा) और आर असवर्धा नारायण (धर्मावरम) से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने 10 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदल दिया है। ए कृष्णा राव श्रीकाकुलम, डी श्रीनिवास (गजपतिनगरम), एम सुशील राजा (ताडिकोंडा एससी), टी नागलक्ष्मी (ओंगोल), डी सुब्बा रेड्डी (कनिगिरी), एन किरण कुमार रेड्डी (कोवूर), पी वी श्रीकांत रेड्डी (सर्वपल्ली) ), यू रामकृष्ण राव (गुदुर - एससी), चंदनमुडी शिवा (सुल्लूरपेटा एससी) और मोहम्मद हुसैन इनायतुल्ला (हिंदूपुर) क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

आज की घोषणा के साथ, कांग्रेस 154 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम लेकर आई है। (सीपीआई), कांग्रेस और सीपीआई (एम) आंध्र प्रदेश में भारतीय ब्लॉक भागीदार हैं। कांग्रेस ने सीपीआई और सीपीआई (एम) को आठ-आठ सीटें आवंटित की हैं।

170 विधानसभा सीटों के लिए इंडिया ब्लॉक की सीट बंटवारे की व्यवस्था हो चुकी है और पांच सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जानी बाकी है। आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 13 मई को होने हैं और वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad