Advertisement

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, त्योहारों के मौसम में महंगाई से लोग परेशान

कांग्रेस ने थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित थोक महंगाई सितम्बर में नकारात्मक बने रहने की ओर ध्यान दिलाते...
कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, त्योहारों के मौसम में महंगाई से लोग परेशान

कांग्रेस ने थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित थोक महंगाई सितम्बर में नकारात्मक बने रहने की ओर ध्यान दिलाते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि त्योहारों के मौसम में महंगाई ने ग़रीब एवं मध्यम वर्गीय परिवारों का जीना मुहाल कर दिया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इसकी कोई चिंता नहीं है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित थोक महंगाई भारत में सितम्बर के दौरान लगातार छठे महीने नकारात्मक बनी रही। सितम्बर में यह शून्य से 0.26 प्रतिशत नीचे रही।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "महंगाई ने ग़रीब और मध्यम वर्गीय परिवारों का जीना मुहाल कर दिया है। लेकिन प्रधानमंत्री को इसकी कोई चिंता नहीं है। दाल-दूध जैसी दैनिक आवश्यकता की चीज़ों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसके कारण यह त्योहारी सीज़न भी फीका साबित हो रहा है।" उन्होंने सवाल किया कि ऐसा क्यों है कि आंकड़ों में थोक महंगाई दर घटती दिख रही है लेकिन ज़रूरी वस्तुओं की क़ीमतें लगातार बढ़ रही हैं? रमेश ने कहा, "अब समय आ गया है कि मोदी जी आंकड़ों के माध्यम से लोगों की आंखों में धूल झोंकना बंद करें और रिटायरमेंट ले लें। तभी देश को मोदी-मेड महंगाई से राहत मिलेगी।"

इस बीच मणिपुर दौरे पर गए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम इजलाइल में हुई घटनाओं को लेकर अधिक चिंतित हैं।  गांधी ने आइजोल में राजभवन के नजदीक एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''मणिपुर अब एक राज्य नहीं रह गया है, बल्कि जातीय आधार पर दो राज्यों में बंट गया है।" उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए आश्चर्यजनक है कि प्रधान मंत्री और भारत सरकार को इज़राइल (इज़राइल-हमास संघर्ष) में क्या हो रहा है, इसमें इतनी दिलचस्पी है, लेकिन मणिपुर में क्या हो रहा है, इसमें बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है, जहां लोगों की हत्याएं की गई हैं, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की गई है और बच्चों को मार डाला गया है।"

उन्होंने आगे केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर तीखा हमला किया और कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) देश में छोटे और मध्यम व्यवसायों को नष्ट करने के लिए बनाए गए हैं। जबकि मिजोरम कांग्रेस कमेटी के प्रमुख लालसावता को आइजोल पश्चिम-III (एसटी) से मैदान में उतारा गया था, वहीं लालनुनमाविया चुआंगो को आइजोल उत्तर-I (एसटी) से नामांकित किया गया था। लालरिंडिका राल्ते हाचेक (एसटी) से, लालमिंगथांगा सेलो डंपा (एसटी) से और लालरिनमाविया आइजोल उत्तर-द्वितीय से चुनाव लड़ेंगे। रेंथली ने कहा, मंगलवार को वह पार्टी नेताओं से मिलेंगे और आइजोल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad