Advertisement

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची बंगाल, राहुल गांधी बोले- 'इंडिया' ब्लॉक अन्याय के खिलाफ लड़ेगा

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार यानी आज असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर...
कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची बंगाल, राहुल गांधी बोले- 'इंडिया' ब्लॉक अन्याय के खिलाफ लड़ेगा

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार यानी आज असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई। इसमें राज्य के उत्तरी भाग में कूच बिहार जिले के बक्शीरहाट के माध्यम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया है। राहुल गांधी ने प्रवेश के बाद कहा कि इंडिया ब्लॉक पूरे देश में अन्याय के खिलाफ लड़ेगा।

झंडा सौंपने के बाद, यात्रा जिले के खागराबाड़ी चौक की ओर बढ़ेगी, जहां गांधी एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। गांधी का दिन में कूच बिहार शहर के मां भवानी चौक से पदयात्रा का नेतृत्व करने का कार्यक्रम है।

फिर यात्रा रात भर रुकने के लिए अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा पहुंचने से पहले बस द्वारा जारी रहेगी। 26-27 जनवरी को दो दिवसीय अवकाश के बाद, यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करने से पहले जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग जिलों से होकर गुजरेगी।

यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करने वाली है और 1 फरवरी को राज्य से प्रस्थान करने से पहले यह कांग्रेस के गढ़ दोनों जिलों मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी।

यात्रा का बंगाल चरण पांच दिनों में छह जिलों और छह लोकसभा क्षेत्रों-दार्जिलिंग, रायगंज, उत्तर और दक्षिण मालदा और दो मुर्शिदाबाद में 523 किमी तक फैला है। अप्रैल-मई 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद यह गांधी की राज्य की पहली यात्रा होगी।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी पर यात्रा को बाधित करने का आरोप लगाते हुए कूचबिहार में विरोध प्रदर्शन कर रही है। यात्रा, जो 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी, 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होने से पहले, 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 67 दिनों में 6,713 किमी की दूरी तय करने वाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad