Advertisement

कांग्रेस ने तेलंगाना को ‘दिल्ली का एटीएम’ बना दिया है: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में...
कांग्रेस ने तेलंगाना को ‘दिल्ली का एटीएम’ बना दिया है: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सत्ता में आने के कुछ ही समय के भीतर राज्य को ‘दिल्ली का एटीएम’ बना दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने मेदक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एम रघुनंदन राव के समर्थन में राज्य के सिद्दीपेट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इतने कम समय में कांग्रेस ने तेलंगाना को ‘दिल्ली का एटीएम’ बना दिया। कांग्रेस पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के ‘भ्रष्टाचार’ की जांच नहीं कर रही है, चाहे वह कालेश्वरम (परियोजना) हो या भूमि घोटाला।’’

पूर्व में बीआरएस का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) था। शाह ने कहा, ‘‘टीआरएस और कांग्रेस, दोनों मिली हुई हैं। आप मोदी जी (नरेन्द्र मोदी) को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं, मोदी जी तेलंगाना को इस भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएंगे।’’ कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पिछले साल दिसंबर में तेलंगाना में सत्ता संभाली थी।

उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना की जनता इस बार प्रधानमंत्री मोदी के साथ है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने हर सीट पर भाजपा को विजयी बनाने का फैसला कर लिया है। शाह ने कहा कि तेलंगाना का समग्र विकास तभी हो सकता है जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बिल्कुल भी पक्ष में नहीं थे।

शाह ने दावा किया कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने 10 वर्ष में उन समस्याओं का समाधान किया है जिनसे देश लंबे समय से त्रस्त था। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने अनुच्छेद 370 के ज्यादाता प्रावधानों को निरस्त कर कश्मीर को हमेशा के लिए देश के साथ जोड़ दिया है।’’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने तेलंगाना में कांग्रेस और बीआरएस द्वारा दिए गए ‘‘मुस्लिम आरक्षण’’ को समाप्त करने और इसे एससी, एसटी, ओबीसी कोटा बनाने का फैसला किया है।

शाह ने लोगों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि भाजपा तेलंगाना में 12 सीट (कुल 17 में से) पर विजयी हो। उन्होंने कहा कि रघुनंदन राव को दिये गये हर वोट से मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने में मदद मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad