Advertisement

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का बयान, गुजरात की हार से सबक लेना चाहिए

पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वह ''ध्रुव'' बनने...
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का बयान, गुजरात की हार से सबक लेना चाहिए

पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वह ''ध्रुव'' बनने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है जिसके चारों ओर गैर-भाजपा मोर्चा बनाया जा सकता है।

हरियाणा और पंजाब को छोड़कर दिल्ली के बाहर पार्टी का ज्यादा प्रभाव नहीं है। चिदंबरम ने इस बात पर भी जोर दिया कि गुजरात की हार से कांग्रेस को कुछ सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कड़े मुकाबले वाले चुनाव में "चुप" अभियान जैसी कोई चीज नहीं होती है।

उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में खेल बिगाड़ दिया, जैसा कि पहले गोवा और उत्तराखंड में किया था।

उन्होंने गुजरात, हिमाचल प्रदेश विधानसभा और दिल्ली नगर निगम के हालिया चुनावों पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस तथ्य पर विचार करना चाहिए कि भाजपा तीनों में सत्ता में थी लेकिन दो में हार गई।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "यह भाजपा के लिए एक बड़ा झटका है। गुजरात में जीत, महत्वपूर्ण है, इस तथ्य को छिपा नहीं सकती है कि हिमाचल प्रदेश और एमसीडी में भाजपा की निर्णायक हार हुई थी।"

उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस और एमसीडी चुनावों में आप ने निर्णायक अंतर से जीत दर्ज की। उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश में वोटों का कुल अंतर छोटा हो सकता है, लेकिन यह राज्यव्यापी राष्ट्रपति चुनाव की तरह का चुनाव नहीं था। यह निर्वाचन क्षेत्रवार चुनाव था और हमें प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में अंतर को देखना होगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad