Advertisement

उद्धव सरकार में कलह! बिफरी कांग्रेस, कहा- भविष्य में अकेले लड़ सकते हैं चुनाव

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। गठबंधन में नाराजगी अब खुलकर सामने आने लगी...
उद्धव सरकार में कलह! बिफरी कांग्रेस, कहा- भविष्य में अकेले लड़ सकते हैं चुनाव

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। गठबंधन में नाराजगी अब खुलकर सामने आने लगी है। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ने की संभावना तलाश रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह बात कही है।

पटोले ने कहा कि राज्य की महा विकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी के तौर पर कांग्रेस के सत्ता में होने बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो पा रहे हैं।

ठाणे जिले के भिवंडी शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए पटोले ने कहा पार्टी छोड़ एनसीपी में जाने वाले 18 पार्षदों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ''उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाएगा और पार्षद के तौर पर उनकी सदस्यता रद्द कराई जाएगी।''

बता दें कि कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ सत्ता साझा करती है।

खासतौर पर अनिल देशमुख प्रकरण के बाद कांग्रेस उद्धव की नेतृत्व वाली सरकार से रिश्ते सामान्य नहीं दिख रहे हैं। वहीं यूपीए में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत के बयान पर भी कांग्रेस की नाराजगी बाहर आ चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा, राउत शरद पवार के प्रवक्ता बन गये हैं। राउत ने कुछ दिनों पहले बयान दिया था कि शरद पवार को यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस का अध्यक्ष बनाना चाहिए। उन्होने शरद पवार की तारीफ की थी और यह बात रखी थी। बता दें कि फिलहाल सोनिया गांधी यूपीए की अध्यक्ष हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad