Advertisement

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के समन पर बोली कांग्रेस, इस तरह के हथकंडों से ना डरेंगे, ना झुकेंगे

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के किसी सम्मन से नहीं डरती...
सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के समन पर बोली कांग्रेस, इस तरह के हथकंडों से ना डरेंगे, ना झुकेंगे

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के किसी सम्मन से नहीं डरती और भाजपा सरकार के इस तरह के किसी भी ‘प्रतिशोध’ से नहीं झुकेगी।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने 8 जून को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है, और वह एजेंसी के सामने पेश होने के लिए दृढ़ हैं क्योंकि उनके पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी तलब किया गया है और उन्होंने जांच एजेंसी को पत्र लिखकर तारीख को 5 जून के बाद स्थगित करने को कहा है क्योंकि वह देश में नहीं हैं।

सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, "मोदी सरकार को पता होना चाहिए कि इस तरह के फर्जी और मनगढ़ंत मामले दर्ज करके वे अपनी कायरतापूर्ण साजिश में सफल नहीं हो सकते।"

उन्होंने कहा कि न तो चुनाव आयोग आजादी के आंदोलन की आवाज नेशनल हेराल्ड को रोक पाएगा और न ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी को डरा पाएगा।

सिंघवी ने कहा, "कांग्रेस नेतृत्व निडर है और जांच एजेंसी के सामने खुद को पेश करने के लिए तैयार है। हम इस तरह की रणनीति से नहीं डरेंगे, हम झुकेंगे नहीं, लेकिन हम कानूनी, सामाजिक और राजनीतिक रूप से कड़ी लड़ाई लड़ेंगे।"

सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरी पार्टी और उसके कार्यकर्ता उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे और हम देश के लोकतंत्र पर इस हमले से लड़ेंगे और जीतेंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad