Advertisement

विज्ञापनों को लेकर केजरीवाल पर कांग्रेस का निशाना, आप को बताया 'अरविंद विज्ञापन पार्टी'

कांग्रेस ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल नीत आप पर पंजाब सरकार को चुनावी राज्य गुजरात में विज्ञापनों पर...
विज्ञापनों को लेकर केजरीवाल पर कांग्रेस का निशाना, आप को बताया 'अरविंद विज्ञापन पार्टी'

कांग्रेस ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल नीत आप पर पंजाब सरकार को चुनावी राज्य गुजरात में विज्ञापनों पर खर्च करने का आरोप लगाया और इसे 'अरविंद विज्ञापन पार्टी' कहा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने में असमर्थ है, लेकिन गुजरात में विज्ञापनों पर दो महीने में 36 करोड़ रुपये खर्च किए।

एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता अजय कुमार ने कहा कि आप को विज्ञापन की राजनीति और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए "अरविंद विज्ञापन पार्टी, अरविंद एक्टर्स पार्टी और अरविंद ऐश पार्टी" कहा जाना चाहिए।

कुमार ने कहा, "2015 में, AAP ने टीवी और प्रिंट के माध्यम से विज्ञापन पर 81 करोड़ रुपये खर्च किए। 2017-18 में, 117 करोड़ रुपये, 2019 में 200 करोड़ रुपये, 21-22 में लगभग 490 करोड़ रुपये। शीला दीक्षित की दिल्ली सरकार के तहत,  विज्ञापन बजट मात्र 11 करोड़ रुपये था।" दीक्षित दिल्ली की सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली महिला मुख्यमंत्री थीं, जिन्होंने 1998, 2003 और 2008 में लगातार तीन बार कांग्रेस को जीत दिलाई। 2019 में 81 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार वेतन देने में असमर्थ है, लेकिन टीवी चैनल मालिक खुश हैं, खासकर गुजरात में, क्योंकि मान ने गुजरात में विज्ञापनों पर दो महीने में 36 करोड़ खर्च किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने छात्रों के लिए शिक्षा ऋण की योजना के विज्ञापन पर 19 करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन केवल दो छात्रों को छात्रवृत्ति दी। कुमार ने पूछा कि अगर केजरीवाल सरकार की नीति इतनी सफल है तो निजी स्कूलों में छात्रों की संख्या क्यों बढ़ रही है।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि दिल्ली में शीला दीक्षित सरकार के तहत पास प्रतिशत 90 प्रतिशत था जो अब घटकर 81 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने दावा किया कि आप के सत्ता में आने के बाद से पंजाब में दो लाख छात्र स्कूल छोड़ चुके हैं।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad