Advertisement

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा धनबाद में फिर हुई शुरू, आज झारखंड में तीसरा दिन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' झारखंड में उनकी...
कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा धनबाद में फिर हुई शुरू, आज झारखंड में तीसरा दिन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' झारखंड में उनकी यात्रा के तीसरे दिन रविवार को धनबाद से फिर शुरू हुई। शनिवार को जिले के टुंडी ब्लॉक में रात्रि विश्राम के बाद, यात्रा रविवार को धनबाद शहर के गोविंदपुर में फिर से शुरू हुई।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, ''आज हम धनबाद में हैं और हम बोकारो जाएंगे। उन्होंने कहा कि बोकारो इस्पात नगरी है। जयराम रमेश ने आगे कहा, "ये (पूर्व प्रधान मंत्री) पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा बनाए गए स्मारक हैं। जब लोग कहते हैं कि हमने 70 वर्षों में क्या किया... भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, भाखड़ा नांगल, बोकारो, धनबाद, बरौनी, सिंदरी - ये सभी भारत के आर्थिक विकास के स्मारक हैं।"

झारखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यात्रा गोविंदपुर से शुरू हुई, जो सरायढेला, आईआईटी-आईएसएम गेट, रणधीर वर्मा चौक, रेलवे स्टेशन के पास श्रमिक चौक से होकर बैंक मोड़ पहुंचेगी जहां वह एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

इसके बाद यह बोकारो स्टील सिटी की ओर बढ़ेगा। बोकारो में शुभारंभ विराम के बाद दोपहर करीब दो बजे जेना मोड़ से यात्रा फिर शुरू होगी। रविवार को गांधी का रात्रि विश्राम रामगढ जिले में निर्धारित है।

यात्रा दो चरणों में आठ दिनों में राज्य के 13 जिलों को कवर करते हुए 804 किमी की यात्रा करेगी। कुल मिलाकर, यह 67 दिनों में 6,713 किमी की यात्रा करेगी, 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad