Advertisement

दिल्ली में केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन, हिरासत में भाजपा अध्यक्ष

शराब उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी की हिरासत में चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के...
दिल्ली में केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन, हिरासत में भाजपा अध्यक्ष

शराब उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी की हिरासत में चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर पार्टी के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को हिरासत में लिया गया है।

मंगलवार को बीजेपी फिरोजशाह कोटला स्टेडियम से आईटीओ होते हुए दिल्ली सचिवालय तक सड़कों पर उतरी। दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को पार करते हुए सचिवालय की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछारें कीं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने हिरासत में लिए जाने से पहले एएनआई को बताया, "दिल्ली के सीएम भ्रष्ट और बेईमान हैं और उन्होंने दिल्ली के लोगों को लूटा है। हम उनका इस्तीफा मांगने के लिए सचिवालय जा रहे हैं। सरकार जेल से नहीं चल रही है। आप के चरित्र की तरह, आदेश भी फर्जी हैं। अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना होगा।'' 

एक अन्य भाजपा नेता ने कहा, "अरविंद केजरीवाल जेल में हैं और उन्हें लगता है कि वह जेल से सरकार चलाएंगे। इससे पहले, कई मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया था और वे भी ऐसा ही मानते हैं। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता को भी ऐसा करना पड़ा। उनकी गिरफ्तारी के बाद वे अपना इस्तीफा दे देंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "भाजपा नेता और पार्टी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। यह विरोध तब तक नहीं रुकेगा जब तक केजरीवाल अपना इस्तीफा नहीं सौंप देते। अरविंद केजरीवाल कहते थे कि वह कभी रिश्वत, बंगला, कार नहीं लेंगे लेकिन उन्होंने सभी लाभ ले लिए हैं।"

नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने दुखी होकर कहा, "जेल से सरकार चलाना दिल्ली की जनता के लिए प्रतिकूल है। मैं अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहती हूं कि उनकी आत्मा क्यों सोई हुई है।आपको नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। वे झूठी सहानुभूति पैदा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।"

इससे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर हिरासत में लिया गया था।

हिरासत में लिए गए लोगों में पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैंस भी शामिल हैं। आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की जनता केजरीवाल के लिए लड़ाई जारी रखेगी।

उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को जेल कैसे भेज दिया गया और शरद रेड्डी को जमानत कैसे दे दी गई, जबकि दोनों पर एक ही आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया था... दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के लिए लड़ना जारी रखेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad