Advertisement

भवानीपुर: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दिलीप घोष के साथ हाथापाई, बोले- हत्या करने की कोशिश

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी की तृणमूल...
भवानीपुर: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दिलीप घोष के साथ हाथापाई, बोले- हत्या करने की कोशिश

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोप लगाए हैं। भाजपा ने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई। वहीं दूसरी ओर पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह को पार्टी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के लिए प्रचार करते हुए टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा 'वापस जाओ' के नारों का सामना करना पड़ा। प्रियंका भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के मैदान पर ममता बनर्जी के खिलाफ खड़ी हुई हैं।

दिलीप घोष जब निर्वाचन क्षेत्र के जोदुबबुर बाजार इलाके में एक टीकाकरण शिविर के अंदर गए थे तब घोष को कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा धक्का दिया गया था।

एक वीडियो में सामने आया है जिसमें दिलीप घोष के सुरक्षाकर्मी पिस्टल दिखाकर कथित हमलावर भीड़ को भगा रहे हैं। इस मामले में शुभेन्दु अधिकारी ने ममता बनर्जी को घेरते हुए प्रश्न उठाया है कि यह हिंसा का सिलसिला आखिर कब रुकेगा?

कथित हमले के बाद दिलीप घोष ने भी राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि जब जन प्रतिनिधि पर भवानीपुर में हमले हो सकते हैं फिर वहां आम नागरिक कैसे सुरक्षित रह सकता है? दिलीप घोष ने आगे दावा किया कि भवानीपुर में आज मुझे टीएमसी के गुंडों ने मारने की कोशिश की।

इस धक्का मुक्की में दिलीप के दो सुरक्षाकर्मी बंदूक ताने दिखाई दे रहे हैं। ये लोग भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पिस्तौल लहरा रहे थे।

शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि भवानीपुर उपचुनाव ममता द्वारा लोगों पर थोपा गया है। ऐसे चुनाव तब होते हैं जब सांसद या विधायक की मौत हो जाए या वह पार्टी बदल ले, जिसके कारण से उसकी सदस्यता चली जाए। लेकिन, विधायक शोभंडेब स्वस्थ हैं, ना ही उन्होंने पार्टी बदली है इसके बावजूद भी उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव पर तीन करोड़ करदाताओं का पैसा लग रहा है।

भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प पर पश्चिम बंगाल भाजपा नेता शुभेन्दु  अधिकारी ने कहा कि यहां स्थिति बहुत नाज़ुक है। चुनाव आयोग कुछ नहीं कर रहा है। चुनाव आयोग को तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए। यहां लोकतांत्रिक तरह से चुनाव होने का माहौल भी नहीं है। 

बता दें कि भवानीपुर सहित बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को वोटिंग होनी है। इस सीट से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी उपचुनाव लड़ रही है। विधानसभा सीट ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है, लेकिन विधानसभा चुनाव उन्होंने नंदीग्राम सीट से लड़ा था, जहां बीजेपी के उम्मीदावर शुभेंदु अधिकारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भवानीपुर सीट से चुनाव जीतने वाले टीएमसी के शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने ये सीट खाली कर दी जिससे निर्वाचन आयोग को उपचुनाव की घोषणा करनी पड़ी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad