Advertisement

DMK सांसद सेंथिल कुमार ने संसद में दी विवादित टिप्पणी 'वापस ली', जताया खेद

डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कल संसद में की...
DMK सांसद सेंथिल कुमार ने संसद में दी विवादित टिप्पणी 'वापस ली', जताया खेद

डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कल संसद में की गई विवादास्पद टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया और कहा कि वह अपना बयान वापस ले रहे हैं। उन्होंने कहा, "कल अनजाने में मेरे द्वारा दिया गया बयान से अगर सदस्यों और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं इसे वापस लेना चाहूंगा। मैं शब्दों को हटाने का अनुरोध करता हूं...मुझे इसका अफसोस है।" ये बयान उन्होंने लोकसभा में दिया।

इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "हाल के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए, मैंने एक शब्द का अनुचित तरीके से इस्तेमाल किया है। उस शब्द का इस्तेमाल किसी इरादे से नहीं किया गया। मैं माफी मांगता हूं।" डीएमके सांसद ने विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी जीत के लिए भाजपा पर कटाक्ष करते हुए एक अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।

उनकी टिप्पणी की सत्तारूढ़ भाजपा ने आलोचना की और इसे 'सनातनी' परंपरा का अपमान बताया और संसद में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा पर आपत्ति जताई। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम और राजीव शुक्ला सहित विपक्षी नेताओं ने भी बयान की निंदा की। दरअसल संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की शुरुआत लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों के "माफी मांगो" के नारों के साथ हुई।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत को लेकर डीएमके सांसद सेंथिल कुमार द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर नाराज़ भाजपा सांसदों ने यह नारे लगाए। हालांकि, भाजपा ने डीएमके सांसद पर अपना हमला जारी रखते हुए इंडिया ब्लॉक के सदस्यों पर माहौल खराब करने के लिए विभाजनकारी टिप्पणियाँ करने का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad