Advertisement

"क्या सरकार के पास कोई और काम नहीं है": बीजेपी ने फोन की कथित हैकिंग के विपक्ष के दावे को किया खारिज

भारतीय जनता पार्टी के नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील नलिन कोहली ने केंद्र द्वारा उनके फोन हैक किए जाने...

भारतीय जनता पार्टी के नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील नलिन कोहली ने केंद्र द्वारा उनके फोन हैक किए जाने के विपक्ष के दावे का जवाब दिया और कहा, "हम कैसे मान सकते हैं कि भारत सरकार ने ऐसा किया है।" कई राजनीतिक नेताओं ने आरोप लगाया है कि उनके ऐप्पल डिवाइस कथित हैकिंग का शिकार हुए हैं। नेताओं ने अपने Apple उपकरणों पर प्राप्त चेतावनी का स्क्रीनशॉट साझा किया।

 बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा के फोन हैक होने के दावे पर जवाब देते हुए कहा कि सांसद को तुरंत अपना मोबाइल फोन जांच के लिए दिल्ली पुलिस को देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, "क्या अब भारत सरकार के पास कोई काम नहीं बचा है? राष्ट्रीय सुरक्षा को चंद रुपयों के लिए गिरवी रखने के आरोपी सांसद का यह घड़ियाली आंसू वाकई हंसाता है। दिल्ली पुलिस को तुरंत माननीय सांसद का मोबाइल फोन लेकर जांच करनी चाहिए, सांसद को तुरंत निजता के हनन का मामला दर्ज करना चाहिए और राहुल की तरह आरोप लगाकर भागना नहीं चाहिए।"

इस बीच, आप सांसद राघव चड्ढा को भी अपने फोन पर कथित हैकिंग की सूचना मिली और उन्होंने दावा किया कि यह भारत के लोगों पर हमला है। उन्होंने कहा, "आज सुबह-सुबह मुझे Apple से एक संबंधित सूचना मिली, जिसमें मुझे मेरे फोन पर संभावित राज्य-प्रायोजित स्पाइवेयर हमले के बारे में चेतावनी दी गई थी।" शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी अपने फोन की कथित हैकिंग का दावा करते हुए आरोप लगाया कि यह केंद्र सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम है।

ऐप्पल का कहना है कि अगर उसे राज्य-प्रायोजित हमले के अनुरूप गतिविधि का पता चलता है, तो वह लक्षित उपयोगकर्ताओं को दो तरीकों से सूचित करेगा। उपयोगकर्ता द्वारा appleid.apple.com पर साइन इन करने के बाद पृष्ठ के शीर्ष पर एक ख़तरे की अधिसूचना प्रदर्शित की जाएगी। इसके अतिरिक्त, Apple उपयोगकर्ता के एप्पल से जुड़े ईमेल पते और फ़ोन नंबरों पर एक ईमेल और आई मैसज अधिसूचना भेजेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad