Advertisement

एकनाथ शिंदे ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- पांच राज्यों में भाजपा का शानदार प्रदर्शन उनके कार्यों पर जनता की मुहर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता...
एकनाथ शिंदे ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- पांच राज्यों में भाजपा का शानदार प्रदर्शन उनके कार्यों पर जनता की मुहर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शानदार प्रदर्शन पिछले नौ सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा किये गये काफी कल्याणकारी कार्यों पर जनता की मुहर है।

पांच राज्यों में सात और 30 नवंबर के बीच हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश में दृढ़तापूर्वक अपनी सत्ता बचाये रखी जबकि राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में उसने कांग्रेस को सत्ता से हटा दिया। उसे तेलंगाना में एआईएमआईएम से अधिक सीट मिली तथा मिजोरम में दो सीट पर वह विजयी रही।

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा, ‘‘ मोदी ने पिछले नौ सालों में जितना काम किया है, उतना काम पिछले 50-60 सालों में अन्य सरकारें नहीं कर पायीं। लोग मोदी की गारंटी पर यकीन करते हैं। हमें मोदी शासन की उपलब्धियों पर गर्व है।’’ उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने का प्रयास चल रहा है कि केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचें।

शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार ने मुंबई में स्वच्छता अभियान शुरू किया है।
इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री यह पता करने के लिए जुहू बीच (तट), विले पार्ले में नेहरू रोड और कुछ अन्य उपनगरीय क्षेत्रों में गये कि यह अभियान कैसा चल रहा है। वह स्वच्छता जागरूकता रैली के लिए कांदिवली पूर्व में एक आवासीय सोसायटी में भी गये। इस अभियान के तहत वायु प्रदूषण को काबू में रखने के लिए सड़कों की धुलाई की जा रही है।

इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने इस अभियान को ड्रामा करार देते हुए कहा, ‘‘ सड़कों की धुलाई के बजाय उन्हें निगमों के चुनाव की मांग करनी चाहिए। ऐसे ड्रामा की जरूरत नहीं है। यह पार्षद का काम है। शिंदे ठाणे के पार्षद की मानसिकता से अबतक बाहर नहीं आ पाये हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad