Advertisement

चुनाव आयोग में आतिशी को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है मामला

चुनाव आयोग (ईसी) ने आम आदमी पार्टी (आप) की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।...
चुनाव आयोग में आतिशी को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है मामला

चुनाव आयोग (ईसी) ने आम आदमी पार्टी (आप) की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आतिशी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनसे अपने साथ जुड़ने के लिए संपर्क किया था। नोटिस में, चुनाव आयोग ने मांग की है कि आतिशी अपने आरोपों को ठोस सबूतों के साथ साबित करें।

आतिशी ने दावा किया था कि उन्हें और तीन अन्य आप नेताओं- सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को भाजपा में शामिल होने या एक महीने में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के लिए तैयार रहने की सलाह दी गई थी। उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी ने उनसे अपने एक "बहुत करीबी" व्यक्ति के माध्यम से संपर्क किया। बुधवार को, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आतिशी को सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगने के लिए मानहानि का नोटिस भेजा गया है।

उन्होंने कहा, "आतिशी इस बात का सबूत देने में विफल रहीं कि उनसे किसने, कैसे और कब संपर्क किया। दिल्ली में आप संकट से गुजर रही है, यही वजह है कि वे हताश होकर इस तरह के निराधार आरोप लगा रहे हैं। लेकिन हम उन्हें ऐसा करने नहीं देंगे।" 2 अप्रैल को जारी मानहानि नोटिस में कहा गया है, "आपसे अनुरोध है कि आप तुरंत उक्त भाषण वापस लें और अपनी माफ़ी को टेलीविज़न और सोशल मीडिया पर प्रमुखता से प्रसारित करें, ऐसा न करने पर मेरे मुवक्किल को आपके जोखिम और लागत पर आपके खिलाफ़ आपराधिक और दीवानी दोनों तरह की कार्यवाही शुरू करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।" 

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दो अन्य वरिष्ठ आप नेता पहले से ही अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं। अक्टूबर में गिरफ्तार किए गए आप सांसद संजय सिंह मंगलवार को जेल से बाहर आए, जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक दिन पहले ज़मानत दी। चुनाव आयोग ने भाजपा और कांग्रेस नेता की निंदा की चुनाव आयोग ने हाल ही में महिलाओं की गरिमा के खिलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा नेता दिलीप घोष और कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की। आयोग ने कहा कि वह इस बात से आश्वस्त है कि घोष और श्रीनेत ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए "निम्न-स्तरीय" व्यक्तिगत हमला किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad