Advertisement

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का पहला आदेश, खुले में मांस बिक्री पर रोक

मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद मांस और...
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का पहला आदेश, खुले में मांस बिक्री पर रोक

मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद मांस और अंडे की खुली बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। सीएम यादव ने भोपाल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "खाद्य सुरक्षा नियमों के लागू होने के बाद खुले में मांस और मछली की बिक्री पर भारत सरकार द्वारा दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। उनका सख्ती से पालन किया जाएगा।”

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">मुख्यमंत्री डॉ.<a href="https://twitter.com/DrMohanYadav51?ref_src=twsrc%5Etfw">@DrMohanYadav51</a> की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की प्रथम बैठक में हुए महत्वपूर्ण निर्णय।<br><br>फूड सेफ्टी नियम लागू होने के बाद खुले में मांस-मछली की बिक्री पर भारत सरकार द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उनका कड़ाई से पालन किया जाएगा। <a href="https://t.co/1YDOLZcfKt">pic.twitter.com/1YDOLZcfKt</a></p>&mdash; Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) <a href="https://twitter.com/CMMadhyaPradesh/status/1734944554724270577?ref_src=twsrc%5Etfw">December 13, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि 15 से 31 दिसंबर तक मांस और मछली की खुली बिक्री पर प्रतिबंध लागू करने के लिए खाद्य विभाग, पुलिस और स्थानीय शहरी निकायों को शामिल करते हुए एक अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री नपद की शपथ लेने के बाद उनकी यह पहली कैबिनेट बैठक थी। सीएम यादव ने धार्मिक स्थलों पर अनुमेय डेसिबल स्तर से अधिक लाउडस्पीकर के उपयोग पर रोक लगाने का निर्देश भी जारी किया।  धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर और डीजे सिस्टम से ध्वनि के स्तर की निगरानी के लिए प्रत्येक जिला एक उड़न दस्ता स्थापित करेगा।

इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री ने कहा, "कैबिनेट ने प्रत्येक जिले में कम से कम एक सरकारी कॉलेज को 'पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' में अपग्रेड करने का निर्णय लिया, जो स्मार्ट क्लास सेमिनार हॉल और हॉस्टल जैसी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा।" उन्होंने आगे कहा, "अपराध से निपटने के लिए, यादव ने पुलिस अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जमानत पर रहते हुए नए अपराध करने वाले व्यक्तियों की जमानत रद्द कर दी जाए और उन्हें जेल में डाल दिया जाए।"

राज्यपाल मंगूभाई सी. पटेल ने बुधवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में भाजपा के नए नेता मोहन यादव को मंत्री पद की शपथ दिलाई। राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने डिप्टी सीएम और पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य भाजपा और सहयोगी दलों के राज्यों के मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad