Advertisement

अब राजस्थान में कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री और चार बार के विधायक महेंद्रजीत मालवीया हुए बीजेपी में शामिल

राजस्थान में कांग्रेस को झटका देते हुए चार बार के विधायक और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय...
अब राजस्थान में कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री और चार बार के विधायक महेंद्रजीत मालवीया हुए बीजेपी में शामिल

राजस्थान में कांग्रेस को झटका देते हुए चार बार के विधायक और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। बांसवाड़ा जिले के बागीदौरा से विधायक मालवीय ने कहा कि वह वागड़ क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।

वागड़ दक्षिण राजस्थान में एक आदिवासी क्षेत्र है और इसमें बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले शामिल हैं। मालवीय, जो एक पूर्व सांसद भी हैं, जयपुर में भाजपा कार्यालय पहुंचे और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, राज्य इकाई प्रमुख सीपी जोशी और अन्य नेताओं ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

विधायक ने कहा कि उन्होंने रविवार को दिल्ली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कहा कि वह भगवा पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से प्रभावित हुए।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मालवीय ने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से पार्टी के इनकार से आहत हैं। उन्होंने पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''पूरी निष्ठा के साथ, मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं। भाजपा और मोदी के अलावा कोई और नहीं है जो आदिवासी क्षेत्र में काम कर सके।"

जोशी ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों और कार्यों से प्रभावित होकर मालवीय ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। मालवीय 2008 से विधायक हैं। वह 2008 से 2013 तक और फिर 2021 से 2023 तक कैबिनेट मंत्री रहे। वह 1998 में बांसवाड़ा से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad