Advertisement

झारखंड: पलामू में कबाड़ काटने के दौरान बम धमाके में तीन बच्‍चों सहित चार की मौत, चार घायल

झारखंड के पलामू जिला के मनातू थाना के नौडीहा में रविवार देर शाम एक कबाड़ी के दुकान में बम धमाके में...
झारखंड: पलामू में कबाड़ काटने के दौरान बम धमाके में तीन बच्‍चों सहित चार की मौत, चार घायल

झारखंड के पलामू जिला के मनातू थाना के नौडीहा में रविवार देर शाम एक कबाड़ी के दुकान में बम धमाके में दुकानदार सहित चार लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। मरने वालों में तीन बच्‍चे शामिल हैं।

विस्‍फोट इतना जबरदस्‍त था कि कबाड़ी दुकानदार इश्तियाक के दोनों पैर एवं एक हाथ उड़ गये। हादसे में इश्तियाक के आठ साल के बेटे शहादत अंसारी की भी मौत हो गई। विस्‍फोट में इश्तियाक की पत्‍नी महरूमा, बेटा मजीद और बेटी रुखसाना व अफसाना घायल हो गये। रुखसाना की गंभीर हालत देखते हुए रांची के रिम्‍स रेफर कर दिया गया है। अन्‍य घायलें का पलामू के मेदिनीनगर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गया। बच्‍चों की चीखपुकार मच गई।

पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पलामू एसपी आर रमेशन ने घटना में चार लोगों के मौत की पुष्टि की है। घटनास्‍थल मनातू थाना से करीब 15-20 किलोमीटर की दूरी पर है इसलिए पुलिस को पहुंचने में भी थोड़ा समय लगा।

ग्रामीणों के अनुसार इश्तियाक गांवों में घूम-घूमकर कबाड़ खरीदता और अपना परिवार चलाता था। रविवार की शाम भी वह कबाड़ खरीदकर लौटा। कबाड़ में डीजल पंप सेट का एक पाइप भी था। इश्तियाक की घायल बेटी रुखसाना के अनुसार इश्तियाक जब कबाड़ी का सामान काटकर तौल रहे थे उसी क्रम में विस्‍फोट हुआ। आशंका है कि कबाड़ में ही विस्‍फोटक था। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम घटनास्‍थाल से नमूने एकत्र कर विस्‍फोट के कारणों का पता लगाने में जुटी है। इश्तियाक ने कहां से कबाड़ खरीदे थे इसके बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad